• ट्रक में दम घुटने से 19 बछड़ों की हो चुकी थी मौत

जौनपुर। गौराबादशाहपुर थाने की पुलिस ने एक ट्रक में लदे 46 गोवंश बरामद किया है। ट्रक में पैर बांधकर ठूंसकर लादे गए 19 बछड़ों की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि 24 गोवंशों को पालिटेक्निक स्थित गोशाला में रखा गया है। चालक और खलासी ट्रक छोड़कर फरार हो गए। पुलिस ने अज्ञात ट्रक चालक और मालिक के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम और प्राण घातम हमले के आरोप में केस दर्ज किया है।

प्रभारी निरीक्षक गौराबादशाहपुर विजय कुमार चौरसिया ने बताया कि भोर में मुखबिर से सूचना मिली कि गोवंश लदा ट्रक जौनपुर से आजमगढ़ की ओर जा रहा है। सूचना पर गौराबादशाहपुर पुलिस चौकी के पास चौकी इंचार्ज विवेक कुमार तिवारी के बैरिंकेडिंग की गई। करीब 5:40 बजे जौनपुर की तरफ से तेज रफ्तार से आ रहे ट्रक को पुलिस ने रुकने का संकेत दिया तो चालक ने पुलिस टीम पर ही ट्रक को चढ़ाने की कोशिश की।
पुलिस के जवान बचने के लिए पटरी से कूदकर खेत में चले गए जिससे उनकी जान बच सकी। करीब तीन सौ मीटर आगे जाने पर तक्नीकी खराबी के चलते ट्रक बंद हो गया। चालक और खलासी फरार हो गए। पीछे से पहुंची पुलिस ने तलाशी ली तो ट्रक में गोवंशों को ठूंस कर क्रूरता से लादा गया था। बछड़ों का पैर बांधकर एक दूसरे के ऊपर लाद दिया गया था। दम घुटने के चलते 19 बछड़ों की मौके पर मौत हो चुकी थी। जबकि 24 बछड़े जिंदा थे।
पुलिस ने बछड़ों को हुरहुरी पशुशाला पहुंचाया जहां रखने की जगह न होने के चलते उन्हें पालिटेक्निक स्थिति गोशाला भेज दिया गया। मृत पशुओं का पोस्टमार्टम कराकर दफना दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि अज्ञात ट्रक चालक, ट्रक मालिक और खलासी के खिलाफ प्राणघातक हमला, गोवध और पशु क्रूरता अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है।




DOWNLOAD APP