जौनपुर: 'एक गांव, एक काल, एक सिपाही' की तर्ज पर होगा काम | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Wednesday, February 27, 2019

जौनपुर: 'एक गांव, एक काल, एक सिपाही' की तर्ज पर होगा काम | #AAPKIUMMID

जौनपुर। नवागत आरक्षी अधीक्षक आशीष तिवारी ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि उनके निर्देशन में जनपद की पुलिसिंग को प्रभावी बनाने के उद्देश्य से बिट सिस्टम को क्रियाशील करने के साथ नगरीय क्षेत्र में प्रायोगिक तौर पर पृथक बीट काडर बनाकर बीट सिस्टम को और प्रभावी बनाने के कार्य किया जा रहा है।
इसके अन्तर्गत बीट के कार्य हेतु अलग से कर्मचारी चिन्हित करके उनको बीट से सम्बन्धित सूचना को संकलित करने व बीट में सम्मन नोटिस तामिला कर विभिन्न प्रकार के सत्यापन सहित बीट क्षेत्र की समस्याओं के सम्बन्ध में बिट सूचना दर्ज कराये जाने की पूरी जिम्मेदारी होगी। अलग बीट काडर बनाये जाने से बीट सिस्टम प्रभावी ढंग से कार्य करेगा।

इसके अतिरिक्त देहात क्षेत्र में थानों के बीट कर्मचारियों को सारी जिम्मेदारी सौंपते हुये सप्ताह में 3 बार बीट क्षेत्र में भ्रमण करके क्षेत्र की समस्याओं की जानकारी करने, बीट सूचना दर्ज कराये जाने, बीट सम्बन्धित सूचना संकलित करने की जिम्मेदारी दी गयी है। आरक्षी अधीक्षक ने जनपद में कानून-व्यवस्था, अपराध एवं अपराधियों के नियंत्रण हेतु ’एक गांव, एक काल, एक सिपाही’ की एक नयी पहल शुरू की है जिसके अन्तर्गत प्रत्येक गांव में प्रतिदिन बीट आरक्षी काल करके गांव का हालचाल लेगा। तथा गांव में होने वाली हर छोटी-बड़ी घटनाओं की जानकारी लेगा।
गांव में होने वाली घटनाओं से थाना प्रभारी/थानाध्यक्ष को अवगत कराकर तुरन्त निस्तारण कर पीड़ित को न्याय दिलाया जायेगा। प्रत्येक बीट आरक्षी द्वारा उसके आवंटित क्षेत्र में रहने वाले संदिग्ध/सक्रिय अपराधियों की गतिविधियों नजर रखी जायेगी। क्षेत्र में होने वाली हर घटना से अवगत कराने हेतु चुने गये सम्भ्रान्त व्यक्तियों के माध्यम से गांव में होने वाली हर घटना, कार्यक्रम, धरना आदि की वास्तविक स्थिति की जानकारी कर निस्तारण कराया जायेगा। इस पहल के अन्तर्गत प्रतिदिन शाम को गांव के किसी एक व्यक्ति विशेष से फोन द्वारा सम्पर्क कर वर्तमान स्थिति की जानकारी ली जायेगी। इस तरह शान्ति व्यवस्था हेतु हर गांव पर पुलिस की नजर बनी रहेगी।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad