• शिविर में मनोरोगियों का किया गया इलाज

जलालपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के त्रिलोचन महादेव स्थित अभिनव पूर्व माध्यमिक विद्यालय त्रिलोचन महादेव शिव मंदिर निकट रेहटी पर रविवार को त्रिलोचन महादेव बाजार के उद्योग व्यापार मंडल अध्यक्ष अनुराग वर्मा ने नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया।

जिसमें भूतपूर्व एसोसिएट प्रोफेसर न्यूरो साइकेट्रिस्ट बीएचयू में रह चुके डाॅ. एमएन त्रिपाठी ने रोगियों की पहचान कर मानसिक रोग के बारे में बताया। डा. त्रिपाठी ने बताया कि मनोरोग एक मानसिक गंभीर बीमारी है। जिसकी समय रहते पहचान की जानी बहुत ही आवश्यक है। आज के परिवेश में लोग ऐसे रोगियों को लेकर झाड़ फूंक के चक्कर में पड़ जाते हैं और जब स्थिति बिगड़ जाती है तो फिर दवा की तरफ आते है। जबकि इन्हे झाड़ फूंक कि नहीं बल्कि एक उचित निदान की जरूरत है। मानसिक रोगियों की देखभाल में सावधानी आवश्यक है।
उन्होंने इस शिविर में मरीजों को प्रोत्साहन देने के लिए एक मरीज को पुरस्कार भी दिया जिससे मानसिक रोगी नियमित इलाज करवाएं। यह पुरस्कार इन्हें नियमित इलाज करवाने के लिए दिया गया। उन्होंने बताया कि वे लोगों के ऊपर भी कई किताबें लिखे हैं। अनुराग वर्मा ने शिविर आए मरीजों के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।
इलाज कराने वालों में सीमा गिरि, रामचन्द्र प्रजापति, पुष्पा सोनी, कमालुद्दीन, रोशन राजभर, उमेश गिरि, तारा देवी, बीना कुमारी सहित 140 मरीजों का चेकअप कर निःशुल्क दवा का वितरण किया गया। इस अवसर पर समाजसेवी चन्दन सेठ, विद्यालय के प्रधानाचार्य संतोष कुमार, लक्ष्मी नारायण राजभर, हिमांशू अग्रवाल, संदीप वर्मा, नीरज गिरि आदि मौजूद रहे। संचालन रामचन्दर सिंह ने किया।




DOWNLOAD APP