जौनपुर। शिक्षा एक ऐसा सशक्त माध्यम है जो न केवल अच्छे साक्षर नागरिकों को निर्माण करता है, बल्कि उस राष्ट्र को तकनीकी रूप से नवाचारी भी बनाता है और इस प्रकार आर्थिक वृद्धि की दिशा में मार्ग प्रशस्त होता है।
जौनपुर के रामपुर क्षेत्र के चतुर्भुजपुर प्राइमरी पाठशाला में स्मार्ट
क्लास के उद्घाटन अवसर पर मौजूद शिक्षा जगत से जुड़े लोग।
उक्त बातें खण्ड शिक्षा अधिकारी बरसठी जवाहर लाल यादव ने बरसठी क्षेत्र के प्राइमरी पाठशाला चतुर्भुजपुर में स्मार्ट क्लासेस के उद्घाटन अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि भारत में निःशुल्क व अनिवार्य प्राथमिक शिक्षा, सर्वशिक्षा अभियान, राष्ट्रीय साक्षरता अभियान आदि शिक्षा प्रणाली में सुधार लाने के लिये सरकार द्वारा योजनाएं चलायी जा रही हैं। यदि शिक्षा में आईसीटी जैसे लैपटाप, प्रोजेक्टर, मोबाइल इत्यादि का प्रयोग करते है तो यह बेसिक स्तर पर वरदान साबित होता।
विशिष्ट अतिथि शिक्षक नेता अश्वनी सिंह ने कहा कि प्राथमिक विद्यालय में डिजिटल क्लास का उद्घाटन प्राथमिक शिक्षा में मील का पत्थर साबित होगा। प्राथमिक स्कूल अब कांन्वेंट स्कूलों को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। कार्यक्रम का संचालन जगदीश गौतम ने किया। अन्त में प्रधानाध्यापक विनोद पाण्डेय ने सभी के प्रति आभार जताया।
इस अवसर पर कंसराज यादव, सियाराम दूबे, शिव प्रकाश सिंह, संतोष सिंह, विवेक शुक्ल, विनय पाण्डेय, सभाजीत गौतम, अंजनी पाठक, संगीता सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।






DOWNLOAD APP