जौनपुर। राष्ट्रीय जन जागरूकता सेवा संस्थान की तरफ से बक्सा ब्लाक के अन्तर्गत यशोदा शिक्षा निकेतन मझौली में बच्चों को जागरूक किया गया।
इस मौके पर फिजीशियन डा. मिथिलेश मौर्या ने बच्चों को जादू का वीडियो दिखाया कि कैसे रूमाल लहराकर उसमें से कबूतर निकाल सकते हैं, कैसे नोट जलाने के बाद दोबारा नोट निकाले जाते हैं, कैसे कागज को हवा में लहराते हैं, कैसे माचिस के डिब्बे में से चीजें गायब कर सकते हैं? इस दौरान उन्होंने बताया कि जादू हाथ की सफाई के साथ एक कला भी है।
जौनपुर के बक्शा क्षेत्र में बच्चों को विज्ञान
के प्रति जागरूक करते डा. मिथिलेश मौर्य।
उन्होंने बच्चों को महान वैज्ञानिक थॉमस एडिशन व आइंस्टीन के बारे में वीडियो दिखाकर उनके बारे में भी बताया। साथ ही बताया कि महान वैज्ञानिक आइंस्टीन 4 साल तक कुछ भी नहीं बोले जिनको लोग मंद बुद्धि समझने लगे। इस दौरान विद्यालय के मैनेजर राजेश मौर्य ने बच्चों को इसी तरह विज्ञान की बातें बताकर जागरूक किया। साथ ही प्रेरणा दिया कि अपनी जिंदगी में आगे बढ़ें और कुछ नया करें तथा देश का नाम रोशन करें।
इस अवसर पर प्रधानाचार्य रामकेश यादव, डा. गौरव प्रकाश मौर्य, अखिलेश मौर्य, सुमन मिश्रा, लता मौर्या, तिलकधारी प्रजापति, सचिन पाण्डेय, सुरेन्द्र प्रजापति सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP