जौनपुर। भूतपूर्व सैनिक के आरक्षण की प्राप्ति, शिथिल पड़ी भर्ती प्रक्रिया को संचारित करने सहित अन्य मांगों को लेकर देश की सीमा पर जान की बाजी लगाकर तैनात रहने वाले वर्तमान एवं भूतपूर्व सैनिक अपने हक-अधिकार के लिये संघर्षरत हैं।
उक्त बातें भूतपूर्व सैनिक नीरज सिंह ने शुक्रवार को नगर के सहकारी कालोनी में साथियों की हुई एक बैठक में कही। उन्होंने आगे बताया कि 69 हजार भर्ती को लेकर भूतपूर्व सैनिक संघर्ष कर रहे हैं। भर्ती प्रक्रिया सरकार एवं आवेदकों के बीच खींचतान के चलते न्यायालय में लम्बित हो गया है। उनके अलावा वासुदेव तिवारी सहित अन्य भूतपूर्व सैनिक कोटे की लड़ाई के लिये अनवरत प्रयत्नशील हैं।
श्री सिंह ने बताया कि इस बार की भर्ती प्रक्रिया में यदि वे लोग अपने सहयोगी सहित लाभ तक न पहुंच सकें तो इनके कोटे की सारी सीटें सामान्य को दे दी जायेंगी। उन्होंने उत्तर प्रदेश की योगी एवं केन्द्र की मोदी सरकार से मांग किया कि कोटे की मेरिट को तब तक शिथिल रखी जाय जब तक पूरे सैनिक की भर्ती न हो जाय।
बैठक में योगेन्द्र यादव, दिनेश यादव, ढाकन पाल, विरेन्द्र कुमार, सुरेन्द्र कुमार, गजेन्द्र सिंह नैन सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।





DOWNLOAD APP