• गाजीपुर में 230 और आजमगढ में बने 190 परीक्षा केंद्र

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय में पढ़ने वाले छात्रों की संख्या कम हो गई है। परीक्षा में बैठने वाले छात्रों के आंकड़ों पर नजर डाले तो विगत वर्ष की परीक्षा में करीब पांच लाख परीक्षा में शामिल हुए थे। जबकि इस सत्र 2018-19 में छात्रों की संख्या करीब 4.85 लाख है। हांलाकि अभी चार से पांच कालेजों के छात्रों का नाम नहीं शामिल हो पाया है। 

इन छात्रों का नाम जुटने के बाद संख्या और भी बढ़ जाएगी। परीक्षा के लिए जिलेवार केंद्रों की सूची जारी कर दी गई है। गाजीपुर में सबसे अधिक 230 और आजमगढ में 190 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। जिन कालेजों में प्राचार्य का अनुमोदन नहीं है उन्हें पत्र जारी कर अनुमोदन कराने को कहा गया है।
सत्र 2018-19 की मुख्य परीक्षा के लिए गाजीपुर में सबसे अधिक 230 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। आजमगढ़ में 190, जौनपुर में 156, मऊ में 121 और इलाहाबाद में मात्र एक कालेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया है।
 चालू सत्र की परीक्षा में करीब 4.85 लाख छात्र शामिल होंगे। जबकि विगत वर्ष की परीक्षा में पांच लाख से अधिक छात्र शामिल हुए थे। विवि प्रशासन की माने तो अभी चार से पांच कालेजों का आवेदन जमा नहीं हुआ है। व प्रक्रिया में हैं। यदि उन्हें भी परीक्षा में शालि कर लिया जाएगा तो करीब पांच हजार छात्र और बढ़ जाएंगे। विवि की मुख्य परीक्षाएं 25 फरवरी से शुरू होकर 24 अप्रैल चत चलेंगी।