जौनपुर। फर्जी दस्तावेज तैयार कर दूसरे की जमीन बैनामा करने के मामले में शाहगंज कोतवाली पुलिस ने पांच के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर विवेचना शुरू की है। 
शाहगंज कोतवाली क्षेत्र के सबरहद गांव निवासी मो. अरफी शेख ने पुलिस को तहरीर देकर आरोप लगाया है कि उनके परिवार के उमर शेख पुत्र स्व. शहाबुद्दीन शेख व उनकी मां इशरत जहां ने  इमरानगंज बाजार में एक जमीन का बैनामा वर्ष 2004 में कराया था। बैनामा के बाद भूमि की बाउण्ड्री कराकर उसे छोड़ दिया गया था। बैनामा कराने वाले परिवार के सभी सदस्य मुंबई में रहते हैं। गांव के ही अनवर जावेद ने कूटरचित दस्तावेजों के आधार पर उसी भूखंड को  सुशीला देवी मेमोरियल हास्पिटल के चिकित्सक डा. ज्ञानचंद चित्रवंशी की पत्नी जागृति चित्रवंशी के नाम वर्ष २०१४ में बैनामा कर दिया।
करीब एक सप्ताह पहले उमरशेख के परिवार के मो. अरफी अपनी जमीन देखने गए तो जमीन का बैनामा कराने वालों ने उन्हें बाउंड्री के अंदर जाने से मना कर दिया। बताया कि इस भूखंड को उन्होंने रजिष्ट्री करा लिया है। मो. अरफी शेख ने रजिस्ट्री कार्यालय में जाकर छानबीन की तो पता चला कि गांव के ही एक व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेज के सहारे उनकी जमीन का बैनामा कर दिया है। मो. अरफी ने इसकी शिकायत पुलिस से की। उनकी तहरीर पर पुलिस ने अनवर जावेद निवासी सबरहद, जागृति चित्रवंशी पत्नी ज्ञानचंद चित्रवंशी, संदीप पुत्र पन्नालाल निवासी इमरानगंज, सरफराज पुत्र आफताब आलम निवासी सबरहद व वाकर सिंह चौहान पुत्र पतिराज निवासी मजडीहा के खिलाफ आईपीसी की धारा 419/ 420/ 467/ 468 के तहत मामला दर्ज कर जांच में जुटी है।