जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्य‍ालय की मुख्य परीक्षाएं 25 फरवरी से पांच जनपदों के 705 केंद्रों पर शुरू होगी। परीक्षा में 4.85 लाख छात्र शामिल होंगे। परीक्षा दो पालियों में सुबह 7.30 और दूसरी पाली में दो से पांच तक कराई जाएगी। परीक्षा की सुचिता और पारदर्शिता के लिए सभी केंद्रों पर वायस रिकार्डर युक्त सीसी टीवी कैमरा लगाया गया है। इसके अलावा परीक्षा केंद्रों पर नोडल अधिकारी तैनात किए गए हैं।
25 फरवरी को पहले दिन पहली पाली में बीए प्रथम वर्ष संस्कृत, अरबी, फारसी और दूसरी पाली में बीए तृतीय वर्ष उर्दू विषय की परीक्षा होगी। दूसरी पाली में बीएससी भाग दो कंप्यूटर अप्लीकेशन बीए भाग दो उर्दू विषय की परीक्षा होगी। बड़ी परीक्षाएं 28 फरवरी से शुरू होगी। इस दिन पर्यावरण विज्ञान राष्ट्र गौरव की परीक्षा होगी। जिसमें स्नातक पहले, दूसरे और तीसरे वर्ष के छात्र भी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा के लिए केंद्र पर कापी और पेपर पहुंच गया है।
कुलसचिव सुजीत कुमार जायसवाल ने बताया कि परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गई है। परीक्षा केंद्रों की निगरानी के लिए उडाकादल का गठन भी कर लिया गया है। सभी केंद्राध्क्षों को निर्देश दिया गया है कि वह सुचिता पूर्ण परीक्षा कराने के लिए तैयार रहे। शिकायत मिलने पर संबंधित कालेजों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।






DOWNLOAD APP