जौनपुर। माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा का महासमर गुरुवार से शुरू हो रहा है। गैर प्रांतों व जनपदों से परीक्षार्थियों ने केंद्रों के समीप डेरा डाल दिया है। वहीं परीक्षा कक्षों में डेस्क स्लिप चिपकाने और ब्लैक बोर्ड पर मिट्टी पोतने का कार्य देर शाम तक चलता रहा। परीक्षा में कुल 612 विद्यालयों के 193266 परीक्षार्थी शामिल होंगे। बोर्ड द्वारा 255 केंद्र बनाए गए हैं। 
सात मार्च से शुरू होकर 16 दिन चलने वाली परीक्षा के चलते केंद्रों पर दिनभर चहल-पहल रही। शिक्षक और परिचारक कुछ जगह डेस्क स्लिप लगाने में व्यस्त रहे। वहीं कुछ केंद्रों पर डेस्क बेंच की सेटिंग होती रही। प्रवेश पत्र लेने पहुंचने वाले छात्र के विषय में भारी गड़बड़ी मिल रही है। इस त्रुटि को लेकर काफी छात्रों ने इसकी शिकायत विद्यालय से की। 
बोर्ड परीक्षा वाले केद्रों के ब्लैक बोर्ड पर मिट्टी की पुताई का कार्य भी सुबह से शुरू कर दिया गया। बोर्ड परीक्षा के मद्देनजर नकल माफिया भी सक्रिय हो गए है। वह विद्यालय व कक्ष निरीक्षकों से सेटिंग की जुगत में लगे हुए हैं। जिससे उनके चिर परिचित छात्र को नकल कराई जा सके। ऐसे में प्रशासन द्वारा नकलविहीन परीक्षा कराना सबसे बड़ी चुनौती है।
मोहम्मद हसन इण्टर कालेज के प्रिंसपल नासिर खान ने बताया कि परीक्षा को नकल विहिन और पारदर्शिता से कराने के लिए सभी परीक्षा कक्षों में दो सीसीटीवी कैमरा और एक वाइस रिकॉडर लगाया गया है।