जौनपुर: युवा संसद पर्व के लिए बच्चों को किया प्रोत्साहित, जानिए कब से होंगे ऑनलाइन आवेदन | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, January 17, 2019

जौनपुर: युवा संसद पर्व के लिए बच्चों को किया प्रोत्साहित, जानिए कब से होंगे ऑनलाइन आवेदन | #AAPKIUMMID

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के फार्मेसी संस्थान के नवाचार केंद्र में खेल मंत्रालय की ओर से युवा संसद पर्व का आयोजन किया गया है। इस आयोजन में 18 जनवरी तक ऑनलाइन फॉर्म विद्यार्थी भर सकते हैं। इसके आवेदन के लिए 18 से 25 वर्ष आयु सीमा तय की गई। इसमें प्रथम पुरस्कार के रूप में दो लाख द्वितीय पुरस्कार के रूप में डेढ़ लाख और तृतीय पुरस्कार एक लाख रुपये का होगा।
समन्वय राकेश कुमार यादव ने बताया कि डिजिटल स्क्रीनिंग केंद्र के अंतर्गत आजमगढ़, मऊ, गाजीपुर, जौनपुर और इलाहाबाद के 10 और पूर्वांचल के जिलों के प्रतिभागियों के लिए डिजिटल स्क्रीनिंग जूरी मेंबर के 4 सदस्य का चयन किया गया है। जिनके माध्यम से डिजिटल स्क्रीनिंग द्वारा प्रतिभागियों का चयन किया जाएगा। उक्त कार्यक्रम डिजिटल माध्यम से 12 से 18 जनवरी तक 15 जिलों का होगा। प्रतिभागियों की उम्र 18 से 25 वर्ष के मध्य होगी , वही इस कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिए अपना वीडियो बनाकर यूट्यूब के माध्यम से माई गवर्नमेंट पोर्टल पर अपलोड कर सकते हैं।
ऑनलाइन पंजीकरण कराने वाले प्रतिभागियों का स्क्रीन ऑनलाइन से होकर 12 से 18 जनवरी को गुजरना होगा, ऑफलाइन स्क्रीन 17 से 19 जनवरी 2019 को टीडी महिला महाविद्यालय जौनपुर में होगा युवा संसद कार्यक्रम इस प्रकार की कृत्रिम संसद का रूप होगी जिसमें प्रतिभागी सांसद की भूमिका का निर्वहन करेंगे।
डिस्टल स्क्रीनिंग के चार विषय है। प्रथम स्वच्छता और गिव इट अप प्रेरक परिवर्तन दूसरा आयुष्मान भारत स्वास्थ्य क्षेत्र में क्रांति तीसरा वित्तीय समावेशन कार्यक्रम के माध्यम से गरीबी को कम करना जन धन और मुद्रा योजना, चतुर्थ बीज से बाजार तक और भूमि पर प्रयोगशाला। जिससे किसानों की आय दोगुनी की जा सके उक्त विषय में अभ्यर्थी अपना वीडियो स्क्रिप्ट तैयार करके ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन  वेबसाइट पर अपलोड करेंगे इसके बाद उस वीडियो स्क्रिप्ट के माध्यम से उनका स्क्रीनिंग किया जाएगा और अग्रिम कार्यक्रम में जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर के आयोजन में प्रतिभाग के लिए चयन किया जाएगा।
इस अवसर पर डा. राजीव कुमार, डा. सुनील कुमार, डा. झांसी मिश्रा, डा. आलोक दास, डात्र विवेक पांडेय आदि ने कार्यक्रम के संबंध मेँ बताया। अभिनव गुप्ता, दीपक यादव, प्रशांत गुप्ता प्रशांत सक्सैना, अवनीश वर्मा ने ऑनलाइन आवेदन के बारे में जानकारी दी। राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम समन्वयक राकेश कुमार यादव ने विनय वर्मा को नोडल अधिकारी बनाया।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad