मुंबई। एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण इंडस्ट्री में आने से पहले बैडमिंटन खेला करती थीं। दीपिका उन अभिनेत्रियों में से हैं जिन्होंने काफी कम समय में ही बॉलीवुड में पहचान बना ली है। वैसे दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत किंगफिशर कैलेंडर से किया था।

दीपिका पादुकोण का नाम चाहें टॉप एक्ट्रेस में शुमार है मगर वो किसी भी फिल्मी परिवार से संबंध नहीं रखती। इसके बावजूद भी दीपिका की एक्टिंग काबिल-ए-तारीफ है।
दीपिका के पिता प्रकाश पादुकोण एक बैडमिंटन खिलाड़ी है। मां उज्जला जो एक ट्रेवल एजेंट हैं। उनकी छोटी बहन अनिषा एक गोल्फर हैं। दीपिका के दादा रमेश पादुकोण मयसुर बैडमिंटन के सेक्रेटरी रह चुके हैं। इंदिरा गांधी नेशनल यूनिवर्सिटी से दीपिका ने सोशियोलॉजी में बैचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री हासिल की। बेंगलुरू में पली-बढ़ी दीपिका की मातृभाषा कोंकणी है।

किंगफिशर के कैलेंडर से बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका ने अपने करियर की शुरुआत की थी। पहली बार दीपिका ने 2006 में कैलेंडर के लिए फोटोशूट करवाया था। मॉडलिंग से दीपिका काफी फेमस हो गई कि फिल्मों के ऑफर मिलने शुरू हो गया। उन्होंने सबसे पहले हिमेश रेशमिया की पॉप अल्बम आप का सुरूर के गीत नाम है तेरा से एक्टिंग की शुरुआत की। साल 2007 में आईं फिल्म ओम शांति ओम से दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड में एंट्री की। इसके बाद दीपिका ने धीरे धीरे कई फिल्मों में काम किया और टॉप एक्ट्रेस बन गई। दीपिका पादुकोण ने कई अवॉर्ड अपने नाम किए।

DOWNLOAD APP