जौनपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में युवा संकल्प सप्ताह का हुआ शुभारंभ | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, January 7, 2019

जौनपुर: पूर्वांचल विश्वविद्यालय में युवा संकल्प सप्ताह का हुआ शुभारंभ | #AAPKIUMMID

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में 12 जनवरी को आयोजित हो रहे युवा दिवस के मद्देनज़र युवा कवि विशाल चौबे अज्ञात ने नितिन कुमार सहित सैकड़ों छात्रों के साथ मिलकर विश्वविद्यालय कैम्पस में युवा संकल्प सप्ताह नामक एक मुहीम शुरू की है। जिसमें कई संस्थानों के छात्र छात्राओं ने भाग लिया और संकल्प पत्र भर अपने संकल्पों को पुनः याद कर उसके प्रति अटल अडिग रहने का निश्चय किया।
विशाल अज्ञात ने कहा कि कुलपति राजाराम यादव के अथक प्रयासों से ही विश्वविद्यालय में भव्य युवा दिवस का आयोजन हो रहा है, जिसका मक़सद मानसिक शारीरिक और आत्मिक योग से जीवन के उद्देश्य के प्रति सजग व तत्पर रहना है। ऐसा ही प्रयास हम सबका है। हम लोग हर एक कक्षा में जाकर युवाओं को उनके कर्तव्यों के प्रति जागरूक करेंगे। साथ ही एक संकल्प पत्र भरवाएंगे जिससे उन्हें अपना संकल्प याद रहे। संकल्प विहीन युवा ही जीवन से विरक्त होने की कामना करता रहता है। युवाओं में यह कार्यक्रम एक अदभुत परिवर्तन का काम करेगा और इसी मक़सद से ये अभियान शुरू किया गया है।

कार्यक्रम में मार्गदर्शक की भूमिका में रहे नितिन जी ने कहा की भारत युवाओं का देश है। युवा शक्ति ही राष्ट्र की शक्ति होती है। युवाओं का लक्ष्य न निर्धारित कर पाना ही उनके हताशा का सबसे बड़ा कारण होता है। हम सब मिलकर इस कार्यक्रम के माध्यम से हर एक छात्र छात्रा से उन्हें कर्तव्यों और राष्ट्र के प्रति जागरूक कर के युवा शक्ति को जागृत करने का काम करेंगे।
इस मौके पर इंजीनियरिंग विभाग के छात्र विकास सिंह ने कहा कि ये अभियान हम सबमें एक नई ऊर्जा का संचार करेगा। नितीश सिंह ने कहा कि हमारे संकल्पों को याद कराने का ये मुहीम हमारे भविष्य को अलग दिशा देगा। प्रतीक मिश्र ने कहा कि अभियान का मक़सद प्रत्येक छात्र के हित में है और हमारा प्रयास सार्थक परिणाम देगा।
इस मौके पर विकास सिंह, विवेक सिंह, साहिल, शशांक यादव, हर्षित सिंह, सूर्यकान्त अस्थाना, शशांक सिंह, मयंक सिंह, शाहरुख़ आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad