जौनपुर: बच्चों के मानसिक व शारीरिक विकास के लिए खेलकूद आवश्यक: हर्ष प्रताप | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Wednesday, January 16, 2019

जौनपुर: बच्चों के मानसिक व शारीरिक विकास के लिए खेलकूद आवश्यक: हर्ष प्रताप | #AAPKIUMMID


  • 100 मीटर रेस में यश प्रताप सिंह ने मारी बाजी
  • रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ 'माउन्ट लिट्रा जी स्कूल' में चार दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारम्भ

सिकरारा, जौनपुर। फतेहगंज स्थित माउन्ट लिट्रा जी स्कूल में बुधवार को चार दिवसीय वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारम्भ रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के बीच हुआ। स्कूल के छात्र-छात्राओं ने विभिन्न स्पर्धाओं में शानदार प्रदर्शन कर खूब वाहवाही लूटी। सौ मीटर की दौड़ में कक्षा छ: का छात्र यश प्रताप सिंह ने सभी को पछाड़ते हुए बाजी मारी।
जौनपुर-प्रयागराज मार्ग पर फतेहगंज के समीप स्थित उक्त विद्यालय के खेल प्रतियोगिता का शुभारंभ मुख्य अतिथि जिला उद्योग प्रबन्धक हर्ष प्रताप सिंह ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्ज्वलित करके किया। ततपश्चात विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक पेश किए।
अपने उद्बोधन में मुख्य अतिथि ने कहा कि बच्चों को पठन-पाठन के साथ ही शारीरिक विकास पर भी ध्यान देना चाहिए। इसके लिए खेल प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। साथ ही बच्चों के सर्वांगीण विकास के साथ ही बच्चों में वैज्ञानिक सोच पैदा करने के लिए माउन्ट लिट्रा जीस्कूल के प्रबंधक के प्रयासों की सराहना की।
माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश सिंह ने कहा कि खेल से बच्चों का शारीरिक एवं मानसिक विकास होता है। बच्चों में नेतृत्व की क्षमता बढ़ती है। उन्होंने बच्चों को पढ़ाई- लिखाई के साथ-साथ खेल में भी दिलचस्पी रखने पर बल दिया। जिससे उन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिल सके। खेलकूद प्रतियोगिता के सौ मीटर रेस में छठी क्लास के यश प्रताप सिंह प्रथम, सातवी क्लास के सत्यम सिंह द्वितीय व छठी कक्षा के प्रिंस यादव तीसरे स्थान पर रहे। अन्य खेलों में बाल रोल रेस, जम्पिंग जैक रेस, थ्री लेग्डरेस आदि प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग किया।
प्रबन्ध निदेशक अरविंद सिंह व विख्यात सिंह ने मुख्य अतिथि व अन्य अतिथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किये। प्रधानाचार्य प्रतीक्षा सिंह ने सभी अतिथियों का आभार जताकर बच्चों का उत्साहवर्धन किया। मुख्य अतिथि ने प्रथम दिन के विजेता खिलाड़ियों को मेडल व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया।
वक्ताओं में प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह, शिक्षक नेता अरुण कुमार सिंह, सुशील उपाध्याय, डा. अखिलेश सिंह, राजमणि यादव, राजेश सिंह 'टोनी', संतोष सिंह 'बघेल' आदि रहे।
इस मौके पर कोआर्डिनेटर श्वेता मिश्रा, हर्षवर्धन सिंह, एरम मारिया, शक्ति राय, शिवसन्त सिंह, रुचिदत्ता रमन आदि सक्रिय रहे।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad