जौनपुर: भ्रष्ट एवं नाकारा सरकारी तंत्र के चलते सड़कें बदहाल | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, January 22, 2019

जौनपुर: भ्रष्ट एवं नाकारा सरकारी तंत्र के चलते सड़कें बदहाल | #AAPKIUMMID

  जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के प्रो. वीडी शर्मा ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया कि बात उस सड़क की है जो पूर्वांचल विश्वविद्यालय जौनपुर के बगल में स्थित कुकुड़ीपुर गांव की है जहां पूर्व यशस्वी सांसद स्व. अर्जुन सिंह यादव (जिनके सद्प्रयास से पूविवि यहां कायम हुआ), के पिता यशस्वी विधायक स्व. राज बहादुर यादव एवं जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती देवी का स्थायी आवास है।
आश्चर्यजनक बात यह है कि स्व. राज बहादुर के नाम से बना राज भवन के पास सहित सामने के सड़क की हालत बदहाल है। उक्त सड़क लोक निर्माण विभाग की है। सड़क की बदहाली के चलते उधर जाने की हिम्मत नहीं करती। यदि कभी मजबूरन गये तो दिमाग बहुत भन्ना जाता है। जो जनता (इस देश की असली मालिक) रोजाना इस बदहाल (भयंकर गड्ढों वाली) सड़क पर चलने को मजबूर है, उसके दिल-दिमाग पर क्या गुजरता होगा?
जौनपुर के पूविवि के पास पूर्व सांसद स्व. अर्जुन सिंह यादव
के राजभवन की तरफ जाने वाले सड़क की बदहाल स्थिति।
प्रो. शर्मा ने बताया कि विगत वर्ष 12 जनवरी को राष्ट्रीय युवा दिवस पर प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के स्वागत में इस मार्ग की मरम्मत उनके मंच स्थल तक तो कर दी गयी थी लेकिन उसके आगे पश्चिम तरफ भगवान भरोसे छोड़ दी गयी। आज मुख्यमंत्री के आने को एक वर्ष से अधिक का समय हो गया। इस वर्ष विश्व गुरू योग ऋषि स्वामी रामदेव जी महाराज आये थे लेकिन सरकारी तंत्र के ऊपर बिल्कुल जूं नहीं रेंगा। हम अनेकों बार शासन, प्रशासन एवं स्थानीय जनप्रतिनिधियों को लिखकर अवगत करा चुके हैं लेकिन आश्वासनों के सिवाय कुछ भी नहीं मिला। गड्ढामुक्ति की योजना भी भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गयी। लोक निर्माण विभाग के अभियंताओं से वार्ता की गयी लेकिन कोई अपेक्षित सुधार नहीं हुआ। कमोवेश यही हाल अधिकतर अन्य ग्रामीण सड़कों का है।
लोक निर्माण विभाग के अभियन्ता डा. चतुर्वेदी को कई बार फोन लगाया गया लेकिन उठा नहीं। अन्त में प्रो. शर्मा ने कहा कि ऐसी बदहाल सड़कों की दुर्दशा के लिये जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों की जवाबदेही तय करते हुये उनके खिलाफ कार्यवाही की जाय। इन बदहाल सड़कों का मजबूत निर्माण तत्काल अन्तरराष्ट्रीय मानक के अनुरूप कराया जाय। इतना ही नहीं, उसकी सोशल आडिट एवं मानिटरिंग भ्रष्टाचार विरोधी, क्रांतिकारी, समर्पित राष्ट्रवादी सामाजिक कार्यकर्ताओं के गठित समूह से करायी जाय।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad