वाराणसी। बीएचयू परिसर में काशी मांगे एम्स के तहत कॉर्डियोलॉजिस्ट डॉ. ओमशंकर के नेतृत्व में लोगों ने प्रदर्शन किया। जिसका लखनऊ से आए सतीश यादव एडवोकेट व जौनपुर से आए आल इंडिया स्टूडेंट राइट फेडरेशन के अध्यक्ष शैलेन्द्र सिंह ने समर्थन किया।
इस दौरान लोगों ने मांग किया कि काशी में बीएचयू से अलग सम्पूर्ण एम्स की स्थापना हो। सरकार उत्तर प्रदेश में अपने वायदे के मुताबिक 6 एम्स और 24 स्पेशिएलिटी सेंटरों की स्थापना करें। स्वास्थ्य को मौलिक अधिकार मानते हुए 6 करोड़ की जनसंख्या पर एक एम्स पूरे देश में 2030 तक बनवाने की स्वास्थ्य नीति की स्वीकृति हो। केंद्र तथा राज्यों के कुल बजट का 10 प्रतिशत हिस्सा स्वास्थ्य बजट के तौर पर आवंटन किया जाए।
समान स्वास्थ्य के अधिकार की राष्ट्रीय नीति को स्वीकृत करें। वर्तमान के सभी मेडिकल कालेजों को एम्स के तर्ज पर विकसित करने की राष्ट्रीय नीति को स्वीकृत किया जाए। आयुष्मान भारत योजना के बदले सरकारी संस्थानों में सभी वर्ग के लोगों के लिए मुफ्त जांच तथा उपचार की नीति को अपनाया जाए। इस मौके पर मारुति मानव, आशीष यादव, रीबू श्रीवास्तव, सुरेश विश्वकर्मा, विनोद यादव, मनु चौरसिया, अनिल यादव, अनूप वर्मा आदि मौजूद रहे।




DOWNLOAD APP