जौनपुर। नगर के वाजिदपुर तिराहे के पास स्थित विद्या डेण्टल हास्पिटल रिसर्च सेण्टर द्वारा आयोजित निःशुल्क दन्त चिकित्सा शिविर के पांचवें दिन 73 मरीजों का परीक्षण किया गया। जिसका शुभारंभ हृदय रोग विशेषज्ञ डा. इंद्र सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में मुख एवं दांत की बीमारियां तेजी से फैल रही हैं। चिकित्सकों द्वारा गरीबों व असहायों के लिये इस प्रकार का शिविर समय समय पर होना चाहिये।

वरिष्ठ मुख एवं दांत सर्जन सौरभ उपाध्याय ने बताया कि टेढ़े-मेढ़े दांत होना आम बात है। ऐसे लोगों को मुंह की सफाई पर खास ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि तम्बाकू, खैनी, गुटखा का सेवन न करें। भारत के विभिन्न भागों की तरह पूर्वी उत्तर प्रदेश के जौनपुर शहर में भी मुख कैंसर की समस्या से पीड़ितों की संख्या अधिक है। शिविर में 45 मुख कैंसर के रोगियों की पहचान कर उचित सलाह दी जायेगी। यह शिविर 16 जनवरी तक चलाया जाएगा। 6 जनवरी से आयोजित इस शिविर में अब तक 645 मरीजों का उपचार किया गया।
शिविर में मरीज खुद का परीक्षण करवाकर शिविर का लाभ उठा सकते हैं। इस अवसर पर डा. संजय सिंह, डा. हेमलता सिंह, अविनाश यादव, विवेक सिंह, पंकज सुनील, आशीष, राहुल आदि उपस्थित रहे। डा. शुचि सिंह ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।


DOWNLOAD APP