• दूधमुहें की मौत से परिजनों में मचा कोहराम

मड़ियाहूं, जौनपुर। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीका लगवाने आई एक महिला को अपने बच्चे की जान से हाथ धोना पड़ा। टीका लगवाने के दौरान मासूम की हुई मौत से परिजनों में कोहराम मच गया।
घटना के संबंध में बताया जाता है कि रामपुर थाना क्षेत्र के अचानकपुर दमोदरा गांव निवासी राजेश यादव की पत्नी मनीषा देवी अपने डेढ़ माह के पुत्र आर्या को लेकर अपनी ननद प्रिया के साथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मड़ियाहूं आई थी। जहां पर सुबह 11 बजे के लगभग एएनएम द्वारा बच्चे को जरूर ड्राप व रोटावायरस आदि के टीके लगाए गए। इसी दौरान बच्चे की हालत बिगड़ गई और उसके नाक व मुंह से खून आने लगा जिससे उसकी अस्पताल में ही मौत हो गई।

बच्चे की मौत होते ही उसकी मां मनीषा देवी दहाड़े मारकर रोने लगी जिससे मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना पाकर घर के अन्य परिजन भी मौके पर पहुंच गए। मृतक का पिता रोजी रोजगार के सिलसिले में मुंबई रहता है।
चिकित्सा अधीक्षक एमएस यादव का कहना है कि बच्चे की मां द्वारा बच्चे को दूध पिलाया जा रहा था। इस दौरान दूध सांस की नली में चला गया जिससे बच्चे की मौत हो गई। उधर मृतक नवजात की माँ मनीषा ने उक्त एएनएम के विरुद्ध कोतवाली में तहरीर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में लेते हुए आवश्यक कार्रवाई में जुट गई।




DOWNLOAD APP