जौनपुर: युवा संसद द्वारा भारत के भविष्य निर्माता की खोज, सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी को मिलेगा 2 लाख का पुरस्कार | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Monday, January 14, 2019

जौनपुर: युवा संसद द्वारा भारत के भविष्य निर्माता की खोज, सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागी को मिलेगा 2 लाख का पुरस्कार | #AAPKIUMMID


  • 27 जनवरी को होगा युवा संसद का आयोजन

जौनपुर। जिला स्तरीय युवा संसद की नोडल अधिकारी डॉ. राजश्री सिंह ने बताया कि 27 जनवरी 2019 को नोडल सेंटर तिलकधारी महिला महाविद्यालय जौनपुर में युवा संसद का आयोजन किया जाना निश्चित है। यह कार्यक्रम युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार द्वारा पूरे देशभर में आयोजित किया जा रहा है।
युवा संसद में जिले के विभिन्न कालेज एवं विभिन्न संस्थानों से जुड़े 18—25 वर्ष के युवा भाग ले सकते हैं। वे दिनांक 17 से 19 जनवरी तक रजिस्ट्रेशन (नामांकन) और स्क्रीनिंग करा सकते हैं। इसके लिए उनको जन्म तिथि के मूल प्रमाण पत्र के साथ नोडल केन्द्र पर उक्त तिथि पर उपस्थित होना होगा।

रजिस्ट्रेशन हेतु 2—3 मिनट का वीडियो जो बनाकर यूट्यूब से माई गवर्नमेंट पोर्टल पर अपलोड भी कर सकते हैं जो निम्नलिखित विषयों में किसी एक विषय पर बनाया गया हो— जैसे स्वच्छता, गरीबी, भ्रष्टाचार, आतंकवाद और राष्ट्रीय सुरक्षा, साम्प्रदायिकता, जातिवाद, गुडगवर्नेंस, पर्यावरण संरक्षण, डिजिटल इण्डिया, प्रधानमंत्री आवास योजना, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ, स्किल इण्डिया, स्टार्टअप इण्डिया, इंद्रधनुष (टीकाकरण कार्यक्रम) और आयुष्मान भारत, नदी और मृदा संरक्षण और नमामि गंगे होंगे। इसके साथ ही एक राष्ट्र एक मतदान और जो खेलेगा वो खिलेगा जैसे विषय भी शामिल हैं।
नोडल सेंटर पर पंजीकृत प्रतिभागियों की स्क्रीनिंग नोडल सेंटर पर और आनलाइन रजिस्टर्ड प्रतिभागियों की स्क्रीनिंग आनलाइन होगी। स्क्रीनिंग के पश्चात दिनांक 27 जनवरी 2019 को यूथ पार्लियामेंट जौनपुर का आयोजन होगा जिसमें निर्णायक मण्डल द्वारा सर्वश्रेष्ठ तीन प्रतिभागियों का चयन होगा जो राज्य स्तरीय युवा संसद में भाग लेंगे और वहां से चयनित होने पर राष्ट्रीय युवा संसद में भाग लेंगे और वहां से चयनित होने पर राष्ट्रीय युवा संसद में प्रतिभाग करेंगे जिसमें सर्वश्रेष्ठ प्रतिभागियों को क्रमश: 2 लाख, 1.5 लाख एवं 1 लाख रूपये का पुरस्कार दिया जाएगा।




DOWNLOAD APP



नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad