जौनपुर: प्रधानाध्यापक समेत तीन शिक्षक निलंबित | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Tuesday, December 4, 2018

जौनपुर: प्रधानाध्यापक समेत तीन शिक्षक निलंबित | #AAPKIUMMID

जौनपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डा. राजेंद्र सिंह ने मंगलवार को तीन शिक्षक को निलंबित कर दिया और दो अन्य का वेतन रोक दिया है। इन शिक्षकों के खिलाफ लंबे समय से शिकायतें मिल रही थी।
धर्मापुर ब्लाक की खंड शिक्षाधिकारी सुधा वर्मा ने प्राथमिक विद्यालय चोरसंड सिलहा का निरीक्षण किया। इस दौरान स्कूल में बच्चों की उपस्थिति कम रही। शैक्षिक गुणवत्ता का स्तर भी बेहद खराब मिला। जिसे लापरवाही मानते हुए सहायक अध्यापक आरती गुप्ता को निलंबित कर दिया गया है।
इसी ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर कांध में तैनात शिक्षक संतोष प्रजापति को महिला शिक्षिका के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोप में निलंबित कर दिया गया। इस शिक्षक के खिलाफ उनके ही विद्यालय में तैनात सहायक अध्यापक नम्रता साहू ने बीते दिवस दुव्र्यवहार का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद संतोष कुमार को मोहम्मदपुर कांध से दंड स्वरूप हटा कर प्राथमिक विद्यालय निलहा में तैनात कर दिया गया था।
आरोप है कि यहां पहुंचते ही एक अन्य शिक्षिका से उनका विवाद हो गया। जिसकी शिकायत डीएम अरविन्द मलप्पा बंगारी के यहां हुई तो उन्होंने बीएसए से जांच कराने का निर्देश दिया। इस संबंध में बीएसए डा. राजेंद्र सिंह ने बताया कि ब्लाक की बीईओ सुधा वर्मा ने मामले की जांच करके रिपोर्ट दिया कि उक्त विद्यालयों में पठन पाठन का स्तर बेहद ही खराब हो गया है। जिसके बाद संतोष कुमार को निलंबित कर दिया गया।
मछलीशहर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय कमासिन में तैनात प्रधानाध्यापक अनिल कुमार तिवारी को निलंबित कर दिया गया है। वह पिछले 26 नवंबर से बिना किसी सूचना के गायब हैं। बीईओ ने जांच की तो वह अनुपस्थित मिले और विद्यालय में पठन. पाठन की स्थिति बेहद ही खराब पाई गई।
मडिय़ाहूं ब्लाक के खंड शिक्षाधिकारी मनोज कुमार ने प्राथमिक विद्यालय चकथुआ में रेंडम चेकिंग की। इस दौरान वहां तैनात सहायक अध्यापक संजय कुमार सिंह अनुपस्थित मिले। जबकि उन्होंने विद्यालय के उपस्थित छात्र पंजिका पर अपना हस्ताक्षर बनाया हुआ था। इसी विद्यालय में तैनात शकुन्तला देवी भी निरीक्षण के दौरान अनुपस्थित मिली। दोनों शिक्षकों का वेतन रोक दिया गया है।




DOWNLOAD APP



नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad