जौनपुर। माउण्ट लिट्रा जी स्कूल फतेहगंज में सोमवार को क्रिसमस की पूर्व सन्ध्या पर क्रिसमस फेस्टिवल का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि श्रीमती मिथिलेश सिंह प्रोफेसर टीडीपीजी कालेज रहीं जिन्होंने कहा कि प्रभु यीशु दया व शान्ति प्रदान करने वाले थे। आप जिस तरह से अपने घर और शरीर को साफ रखते हैं, उसी तरह अपने दिल को भी साफ रखें।

विद्यालय की प्रधानाचार्य श्रीमती प्रतीक्षा सिंह ने प्रभु यीशु के बारे मे बताया कि यहूदी विदान यूहन्ना से भेंट होना यीशु के जीवन की महत्वपूर्ण घटना थी। यीशु ने सबसे पहले जोरडन नदी का जल ग्रहण करके वहीं पर यहून्ना से दीक्षा ली। यीशु ने कहा कि संसार में पाप का राज्य हो रहा है। भले लोगों के लिये इस संसार में रोने-धोने के अलावा कुछ नहीं है। अब ईश्वर राज्य की बारी है।
श्रीमती सिंह ने बताया कि वैज्ञाानिक तरीकों से प्रभु यीशु ने समाज में उपदेश दिया था। इस दौरान बच्चों द्वारा मनमोहक गीत प्रस्तुत किया गया जिसे सभी लोगों ने सराहा। साथ ही समृद्धि सिंह, अभिज्ञान सिंह, वैष्णवी श्रीवास्तव, सुमित यादव सहित अन्य बच्चों ने भी कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
विद्यालय के निदेशक अरविन्द सिंह एव विख्यात सिंह ने संयुक्त रूप से कहा कि इस तरह के कार्यक्रमों से बच्चों का सर्वांगीण विकास होता है। इसके लिये विद्यालय के सभी लोग बधाई के पात्र हैं। इस अवसर पर शिक्षक श्वेता मिश्रा, ममता सिंह, पूनम, गरिमा, वन्दना सिंह, पूर्णिमा मिश्रा, हर्षवर्धन, आनन्द, अभिनव सहित तमाम लोगों की उपस्थिति रही।




DOWNLOAD APP