जौनपुर: बोले कुलपति, हमारा उद्देश्य छात्रों को मानसिक मजबूती प्रदान करना था | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Sunday, December 30, 2018

जौनपुर: बोले कुलपति, हमारा उद्देश्य छात्रों को मानसिक मजबूती प्रदान करना था | #AAPKIUMMID

जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफ़ेसर राजाराम ने अपने बयानों को तोड़मरोड़ कर पेश करने का हवाला दिया है। जबकि इस बयान के पीछे उनका उद्देश्य बच्चों के अंदर मानसिक आन्तरिक हौसला बढ़ाना, उन्हें शिक्षा के प्रति मजबूत करना बढ़ावा देना था। मात्र काव्यात्मक आशय मर्डर जैसे हालात से था।
गाजीपुर के एक महाविद्यालय में छात्रों को संबोधित कर रहे कुलपति प्रोफेसर राजाराम यादव ने छात्रों के अंदर उत्साह संवेदना जगाने के साथ उन्हें किसी लक्ष्य की प्राप्ति के लिए बहादुर बनने के लिए साहित्यिक जोश भर रहे थे। इसी लाइनों में उन्होंने छात्रों को तपाने, बहादुर बनाने का आशय तर्क दिया कि किसी छात्र का कहीं भी कोई भी समस्या होती है। अगर वह गलत नहीं है तो वहां उस हालत में लङना भी गलत नहीं होगा। अपने अधिकारों के लिए पीछे नहीं हटना चाहिए। बुराइयों को नाश करने के लिए मर्डर जैसी स्थित हो, ऐसे में छात्र डिगे नहीं पीछे हटे नहीं।
कुलपति प्रोफेसर राजाराम यादव ने कहा कि मेरे बयानों को तोड़ मरोड़ कर पेश करना गलत है। शुरू से लेकर अंत तक बयानों को जो सुनेगा उसका सीधा मतलब सबकी समझ में आ जाएगा। जैसे कवियों साहित्यकारों द्वारा अपने बयान में लोगों पर तंज कसते रहते हैं। मेरा उसी तरह का उद्देश्य था। बस मैं साहित्यिक वीर रस से सराबोर सम्बोधन छात्रों के हौसला अफजाई के लिए दिया। वह एक तंज था, उस बयान को सीधा मर्डर से जोड़ना मेरी तनिक भी मंशा नहीं थी। उसे गंभीरता से लेकर पेश किया जाना यह सरासर गलत है। आज भी अटल हूं और छात्रों के विषम परिस्थितियों में बहादुर बनाने के लिए जोश भरता रहूंगा। उन्हें शिक्षा के प्रति युद्ध जैसे हालात पर अपने को तैयार कर सके।
बता दें कि कुलपति पहले से ही साहित्यिक काव्यात्मक विचारधारा से सराबोर हैं। विभिन्न कलाओं को समय समय पर प्रदर्शित कर चुके हैं। उनके बयान में छात्रों के अन्दर एक जोश उत्साह का सृजन करना था। इसलिए उनका उद्देश्य किसी का मर्डर करवाना नहीं था। उनकी मंशा छात्र हित में साफ थी।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad