जौनपुर। पूर्वांचल राज्य गठन मोर्चा के संयोजक राजकुमार ओझा ने विगत दिनों गृह मंत्री राजनाथ सिंह द्वारा दिए गए बयान पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि राजनाथ सिंह पूर्वांचल से ही हैं उन्हें इस तरह की बात नहीं करनी चाहिए कि पूर्वांचल राज्य का गठन नहीं होगा। यहाँ की युवा शक्ति दूसरे राज्यों में जाकर विकास का कार्य कर रही है। युवाओं की पलायन बढ़ती जा रही है। हम चाहते हैं कि पूर्वांचल राज्य गठन करके इसका विकास किया जाए और यहां की शक्ति इसी विकास में कार्य करें। यह बातें कलेक्ट्रेट स्थित पत्रकार भवन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए कही।
उन्होंने बताया कि 20 सालों से पूर्वांचल राज्य गठन के मुद्दे को लेकर मांग कर रहे हैं। जिस पर पिछले दिनों गृह मंत्री राजनाथ सिंह जो बयान आया है उससे हमें बहुत पीड़ा हुआ है। पूर्वांचल का विकास राज्य स्थापना से ही संभव है।
उन्होंने कहा कि मैं देश के बंटवारे की बात नहीं कर रहा हूं। गृहमंत्री को बताना चाहता हूं कि यह इस देश का बंटवारा नहीं है। यह अधिकार की लड़ाई है। पूर्वांचल उपेक्षित है। कमजोर राजनीतिक शक्ति वाले नेताओं की वजह से विकास की दौड़ में सबसे पीछे चल रहा है। पूर्वांचल ने 28 सांसद और 147 विधायक दिए हैं। लेकिन एक बार भी सदन में पूर्वांचल के पीड़ा को उठाने का काम किसी ने नहीं किया। मैं उसकी निंदा करता हूं। इस मौके पर संजय उपाध्याय, विनोद यादव, अशोक मिश्रा, राजकुमार गौतम, दिनेश यादव आदि मौजूद रहे।





DOWNLOAD APP