जौनपुर। जलालपुर क्षेत्र की घोसाव गांव में बुधवार की सुबह दलित बस्ती में चंद्रशेखर के आवास पर यीशु के जन्मदिन को मनाने की आड़ में हो रहे धर्म परिवर्तन की ग्रामीणों को भनक लगी तो ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दिया। मौके पर थानाध्यक्ष देवतानंद सिंह मयफोर्स पहुंचकर कार्यक्रम को बंद कराकर धर्मांतरण कराने वालों व आयोजक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इस कार्रवाई से गांव में हड़कंप मच गया।

गांव के विनोद कुमार सिंह, ऋषभ कुमार सिंह, शुभम कुमार सिंह, अशोक सिंह लोदी, ऋषभ श्रीवास्तव, दिनेश शर्मा, कुलदीप सिंह आदि लोगों ने आरोप लगाया है कि गांव के चन्द्रशेखर के आवास पर राजमन, राजपति, रोशन,जितेंद्र, नेहा कुमारी, गुड्डी आदि दर्जनों लोग एकत्र होकर यीशु का जन्मदिन मनाने की आड़ में दो बाहरी लोगों को बुलाकर धर्मांतरण कराने का कार्य कर रहे थे। ग्रामीणों ने जिसका विरोध करते हुए कार्यक्रम को बंद करा दिया गया है। ग्रामीणों ने ऐसे कार्यक्रम की घोर निंदा की। भाजपा  के मंडल अध्यक्ष आमोद सिंह रिंकू ने कहाकि इधर काफी दिनों से धर्मांतरण मिशनरी काफी सक्रिय थे सूचना मिल रही थी कि घोसांव गांव में भी दर्जनों महिलाओं पुरूषों का बुधवार के दिन धर्म परिवर्तन कराए जाने की योजना है।
ईसाई मिशनरियों के इस कार्यक्रम को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जहां भी धर्मांतरण का कार्यक्रम इनके द्वारा चलाया जाएगा उसका जबरदस्त विरोध किया जाएगा। धर्मांतरण को नहीं होने दिया जाएगा। यह लोग हिंदुओं को बहला फुसलाकर ईसाई बनाने पर तुले हैं जो निंदनीय है। इस संबंध में एसएचओ जलालपुर देवता नंद सिंह ने बताया कि कार्यक्रम स्थल से आयोजक चंद्रशेखर निवासी घोषाव, राजेंद्र व देवराज निवासी बक्सर बिहार को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है।




DOWNLOAD APP