जौनपुर। राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने करजांकला क्षेत्र के कोहड़ा प्राथमिक पाठशाला में बीती रात चौपाल लगाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनी। इस मौके पर सेक्रेटरी नागेन्द्र यादव ने बताया कि शौचालय का कुल लक्ष्य 58 था जिसमें से 57 शौचालय बनाये जा चुके है एवं 2016ं-17 में 14 तथा 2017-18 में 2 प्रधानमंत्री आवास बनाये गये हैं जिस पर राज्यमंत्री ने शीघ्र ही लक्ष्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया।

वहीं जल निगम के जे.ई रामसागर ने बताया कि इस गांव में 106 इण्डिया मार्का हैण्डपम्प है जिसमें 3 मरम्मत योग्य हैं। इस पर ग्राम प्रधान को तत्काल मरम्मत कराने को कहते हुये राज्यमंत्री ने सेक्रेटरी एवं लेखपाल को सप्ताह में 1 दिन प्राथमिक विद्यालय पर बैठकर ग्रामवासियों की समस्याएं सुनने का निर्देश दिया।
साथ ही खण्ड विकास अधिकारी राजीव शर्मा को आंगनवाड़ी, आशा, सफाईकर्मी का मोबाइल नम्बर विद्यालय पर लिखवाने को कहा। चौपाल में बाल संरक्षण अधिकारी ने विधवा पेंशन, महिला हेल्पलाइन, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं के बारे में जानकारी दिया तो एडीओ समाज कल्याण नमन राय ने बताया कि 16-16 को विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन एवं 7 को दिव्यांग पेंशन दिया जा रहा है। बिजली विभाग की योजनाओं की जानकारी लेते हुये राज्यमंत्री ने कहा कि शासन के मशांनुरूप प्रत्येक घर में बिजली पहुचायी जाय।
चौपाल में स्कूली बच्चोें से मिड-डे-मील, ड्रेस स्वेटर, जूता के बारे में जानकारी प्राप्त किया। साथ ही ग्रामवासियों को आयुष्मान योजना के बारे में जानकारी देते हुये कहा कि इस योजना का अधिक से अधिक लाभ लेें। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर मंगलेश दूबे, संजीव अस्थाना, मुन्नी देवी, अच्छे लाल मौर्य सहित तमाम लोगों की उपस्थिति रही।




DOWNLOAD APP