जौनपुर: चरित्र निर्माण में खेलों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका: समाजसेवी ज्ञान प्रकाश | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Saturday, December 8, 2018

जौनपुर: चरित्र निर्माण में खेलों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका: समाजसेवी ज्ञान प्रकाश | #AAPKIUMMID


  • दो दिवसीय जनपदीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ

सिकरारा, जौनपुर। दो दिवसीय जनपदीय बेसिक बाल क्रीड़ा प्रतियोगिता का शुभारंभ शनिवार को समाजसेवी ज्ञान प्रकाश सिंह व सदर उपजिलाधिकारी मंगलेश दुबे, जिला बेशिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राजेन्द्र सिंह ने संयुक्त रूप से किया। प्रतियोगिता में छात्रों ने प्रतिभाग किया और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया।
मुख्य अतिथि समाजसेवी ज्ञानप्रकाश सिंह ने कहा कि खेलकूद शिक्षा का अभिन्न अंग है। चरित्र निर्माण में खेलों की बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका है। बेसिक शिक्षा के लिए हम अपनी मातृभूमि जौनपुर के लिए जो कुछ योगदान स्वरूप कर रहा हूँ यह कोई अहसान नहीं है। बल्कि अपनी जन्मभूमि माँ के लिए यह हमारा कर्तब्य है और आगे भी करता रहूंगा।
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. राजेन्द्र सिंह ने कहा कि जनपद को प्रोत्साहित करने की जरूरत है। सामूदायिक वातावरण का सृजन जब समाज में समाजसेवी द्वारा होता है तो व्यवस्था सुदृढ़ होती है। शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष अमित सिंह व आयोजक खण्ड शिक्षा अधिकारी सिकरारा राजीव कुमार यादव ने अतिथियों की अगुवाई किया।
प्राथमिक विद्यालय बथुआवर की प्रधानाध्यापिका संयुक्ता सिंह ने सरस्वती वंदना और स्वागत गीत से अथितियों का स्वागत किया। इसके बाद उपजिलाधिकारी व बेसिक शिक्षा अधिकरी ने कबूतर उड़ाकर कार्यक्रम की शुरूआत की। आयोजन में जिले के खंड शिक्षा अधिकारी बसंत शुक्ला, शैलपति यादव, मंगरुराम आदि उपस्थित रहे।
इस मौके पर शिक्षक नेता डॉ. अखिलेश सिंह, संतोष सिंह, माउण्ट लिट्रा जी स्कूल के प्रबंधक अरविंद सिंह, मृत्युंजय सिंह, शैलेश चतुर्वेदी, अनुपम श्रीवास्तव, टोनी सिंह, शैलेन्द्र सिंह, अर्चना सिंह, संयुक्ता सिंह, ज्योति सिंह, हेमंत सिंह, चन्दन सिंह आदि उपस्थित रहे। प्रतियोगिता में प्राथमिक विद्यालय व पूर्व माध्यमिक विद्यालय के बच्चे पीटी टीम के परेड का आकर्षण का केंद्र रहे। संचालन सुशील उपाध्याय ने किया। छः तहसीलों की सभी विकास खण्ड और नगर क्षेत्र की टीमें हिस्सा ले रही है। प्रतियोगिता का समापन रविवार को होगा।




DOWNLOAD APP



नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad