चार जनवरी को जंतर मंतर पर अपनी आवाज बुलंद करेंगे पांच लाख शिक्षा प्रेरक: राज यादव | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Sunday, December 30, 2018

चार जनवरी को जंतर मंतर पर अपनी आवाज बुलंद करेंगे पांच लाख शिक्षा प्रेरक: राज यादव | #AAPKIUMMID

जौनपुर। आदर्श लोक शिक्षा प्रेरक वेलफेयर एसोसिएशन जौनपुर के तत्वावधान में रविवार को जिला उपाध्यक्ष राज यादव की अध्यक्षता में सद्भावना पुल स्थिति नवदुर्गा शिव मंदिर पर चार जनवरी को हो रहे दिल्ली जंतर मंतर पर धरने को सफल बनाने के लिए बैठक आयोजित की गई।
बैठक में उपस्थित ब्लॉक अंकुर सिंह, आशीष निगम, मायाचन्द यादव, आशुतोष सिंह ने लगभग 30 माह के बकाये मानदेय व संविदा बढ़ोत्तरी को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। कहा कि सरकार की उदासीनता के कारण आज हम जिले 3028 शिक्षा प्रेरक भुखमरी के कगार पर पहुँच चुके हैं।

बैठक को संबोधित करते हुए जिला उपाध्यक्ष राज यादव ने कहा कि सरकार हम प्रदेश के लगभग सवा लाख तथा भारत के पांच लाख शिक्षा प्रेरकों के साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। जबकि 3 अप्रैल 2016 को भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता में लखनऊ झूलेलाल पार्क में एक अधिकार दिलाओ रैली का आयोजन किया गया था। भारतीय जनता पार्टी के वर्तमान गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि यदि प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम आप शिक्षा प्रेरकों का मानदेय वृद्धि करते हुए नियमतिकरण करेंगे। लेकिन सरकार बने काफी समय बीत गया और समय समय पर हम प्रदेश के शिक्षा प्रेरक बकाये मानदेय व संविदा बढ़ोत्तरी को लेकर धरना प्रदर्शन, आमरण अनशन, भूख हड़ताल कर रहे हैं। सत्ता पक्ष के सांसद, विधायक, मंत्री को ज्ञापन के माध्यम से अपनी समस्याओं को अवगत कराते रहे। लेकिन सत्ते के नशे में चूर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं को प्रेरकों की समस्याओं के निराकरण के लिए समय नहीं मिल सका।
बैठक में उपस्थित जिला संगठन मंत्री जयप्रकाश यादव, जिला महामंत्री अनिता सिंह, जिला विधि सलाहकार अनिल यादव ने बकाये मानदेय व संविदा बढ़ोत्तरी को लेकर केंद्र सरकार व राज्य सरकार से कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि आगामी चुनाव में जिला के समस्त प्रेरक वर्तमान सरकार के खिलाफ घर घर जाकर प्रचार करेंगे। जिसके बिरोध में पूरे भारत बर्ष के लगभग पांच लाख शिक्षा प्रेरक चार जनवरी को दिल्ली जंतर मंतर पर अपने हक़ और अधिकार के इकठ्ठा होकर अपनी आवाज बुलन्द करेंगे।
इस मौके पर प्रतिभा, सुजीता, माधुरी, आरती, रेखा, जगदम्बा, राजकेशर, अनिल, विनोद, फिरतु, प्रेमलता, अजीत, सुनीता, गीता, रमेश, सविता, नीरज, शालू, राजकेशर, तजिन आदि उपस्थित रहे। संचालन धर्मापुर ब्लॉक अध्यक्ष सत्यमेश पाल ने किया।




DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad