सिकरारा, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के प्रयागराज जौनपुर मार्ग पर स्थित बीबीपुर प्राथमिक पाठशाला के समीप सड़क पर ग्रमीणों ने गुरुवार को लगभग दस बजे के समीप आधा घण्टे तक जाम लगा दिया। थानाध्यक्ष सिकरारा ने मौके पर पहुंचकर लाठीचार्ज कर जाम समाप्त कराया।

मिली जानकारी के मुताबिक ग्राम बीबीपुर प्राथमिक पाठशाला में ग्रमीणों द्वारा मवेशियों से बर्बाद हो रही फसल को बचाने के लिए पशुओं को बंधक बनाने की सूचना प्रधानाध्यापक फुर्तीलाल कनौज्जिया को बुधवार की रात में मिली। उन्होंने इसकी सूचना शिक्षा विभाग के अधिकारियों को दिए लेकिन मौके पर कोई सुध लेने नहीं आया। गुरुवार की सुबह प्रधानाध्यापक स्कूल पहुंच देखे तो ग्रमीणों द्वारा स्कूल परिषर में मवेशियों को बांधा गया है।
स्कूल का शिक्षण कार्य बाधित होने पर प्रधानाध्यापक ने पुनः सूचना बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों व पुलिस को दिए। मौके पर पहुंची पुलिस ग्रामीणों को समझाने लगे। लेकिन ग्रामीण किसी भी शर्त को नहीं माने। फिर प्रयागराज जौनपुर हाइवे जाम कर दिए। प्रधानाध्यापक की सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष धर्मेन्द्र कुमार पांडेय ने पुलिस बल का प्रयोग करते हुए ग्रामीणों को खदेड़ना शुरू कर दिए और वे भाग गए। उसके बाद स्कूल परिषर लाये गए मवेशियों को मुक्त करवाये। जिससे क्लास देर से संचालित हुआ।





DOWNLOAD APP