जौनपुर: पूर्वांचल के क्रिकेटर की चर्चा पूरे देश में : पुष्पेंद्र सिंह | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Thursday, December 20, 2018

जौनपुर: पूर्वांचल के क्रिकेटर की चर्चा पूरे देश में : पुष्पेंद्र सिंह | #AAPKIUMMID


  • ज़िलास्तरीय क्रिकेट का महासंग्राम हुआ शुरु
  • दिल्ली क्रिकेट अंपायर क्लब के अध्यक्ष सुनील राणा, विशिष्ट अतिथि के रूप में रहे मौजूद

जौनपुर। मीरगंज क्षेत्र के मेदपुर बनकट गांव स्थित खेल मैदान पर गुरु वार को अंतर्जनपदीय क्रिकेट प्रतियोगिता का शुभारंभ किया गया। सर्वोदय स्पोर्टिंग क्लब मेदपुर मीरगंज की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि पुष्पेंद्र सिंह (सलाहकार-सदस्य, रेल मंत्रालय) ने गुरुवार को फीता काटकर किया।

श्री सिंह ने कहा कि खेल से शरीर को ऊर्जा मिलती है और खिलाड़ियों का शारीरिक, मानसिक विकास होता है इसलिए खेल के साथ-साथ खेल प्रतियोगिताओं को प्रोत्साहन देना चाहिए। उन्होंने उपस्थित खिलाड़ियों और क्रिकेट प्रेमियों का उत्साहवर्धन करते हुए बताया कि बारी गांव (महुआरी) का क्रिकेटर प्रथम सिंह का सेलेक्शन आईपीएल में हुआ ही है और उससे भी बड़ी बात है कि पूर्वांचल के भदोही से सुमित दूबे नवयुवक का आईपीएल में सेलेक्शन सर्वाधिक बोली पाँच करोड़ में हुआ है जो पूर्वांचल ही नहीं पूरे प्रदेश के लिए गौरव की बात हैं।
डॉ. संतोष सिंह ने कहा कि खेल कोई भी हो खिलाड़ियों को हमेशा खेल भावना से ही खेलना चाहिए। जिला स्तरीय क्रिकेट मैच कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. अरु ण सिंह ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम ग्रामीण इलाकों में आयोजित होने से ग्रामीण इलाकों के बच्चों में जो प्रतिभाएं छिपी है वह निखरकर आती है। इस तरह के आयोजन अधिकांश गांव में होने चाहिए जिससे उन ग्रामीण बच्चों को भी खेल-कूद में भाग लेने का अवसर मिले जो प्रदेश स्तर पर जाकर भाग नहीं ले पाते।

विशिष्ट अतिथि के रूप में दिल्ली क्रिकेट अंपायर क्लब के अध्यक्ष सुनील राणा ने खेल को शिक्षा के समान उपयोगी बताया। अंतर्जनपदीय क्रिकेट प्रतियोगिता के प्रथम दिन दो लीग मैच हुए। प्रथम मैच मुंगराबादशाहपुर और फैजाबाद के बीच खेला गया। मुख्य अतिथि पुष्पेंद्र सिंह ने टॉस कराया जिसमें मुंगराबादशाहपुर की टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। उद्घाटन मैच फैजाबाद की टीम ने मुंगराबादशाहपुर की टीम को हराकर जीत हासिल की। इस क्रिकेट-महासंग्राम के आयोजक धीरज सिंह (लेखपाल) और राजीव सिंह हैं। इस मौके पर डॉ. संतोष कुमार सिंह (प्रधानाचार्य), अरु ण सिंह, राजीव सिंह (राणे), प्रदीप कुमार दूबे, ज़िला पंचायत सदस्य भानु प्रताप सिंह, धीरज सिंह, अंकुर सिंह एवं क्षेत्र के कई ग्राम प्रधान-सरपंच कार्यक्रम में मौजूद रहे।





DOWNLOAD APP



No comments:

Post a Comment

नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad