जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय परिसर में बीटेक हास्टल के पीछे से चोरी से मिट्टी खोदकर भवनों व गड्ढों में ही पाटा जा रहा है। जिसकी जानकारी मिलने पर सुरक्षा अफसर ने रोक लगा दी। कुलसचिव को जानकारी दे दी। बीटेक हॉस्टल के पीछे से चार हजार टाली से अधिक मिट्टी खोद उठाकर नींव व गड्ढों में पाटा जा रहा है।

ठेकेदारों को बाहर से मिट्टी लाने के पीछे भारी भरकम रकम मिलती है। बड़ा पैसा बचाने के चक्कर में वह परिसर के अंदर से चोरी से जेसीबी मशीन से मिट्टी खोदकर विश्वविद्यालय को चूना लगा रहे हैं। आठ साल पहले एक ठेकेदार को तत्कालीन कुलपति ने स्वयं मिट्टी चोरी करते पकङा था। जिस पर कुलपति ने रोक लगाकर उस ठेकेदारों से नुकसान वसूली के साथ गड्ढे को पटवाया गया था। ठेकेदार से काम भी छीन लिया था। परिसर से मिट्टी खोदने पर पाबन्दी लगा दी गई थी।
शनिवार को चोरी से मिट्टी खुदाई की खबर मिलते ही सिक्योरिटी आफिसर छेदी लाल ने फुर्ती दिखाते हुए खुदाई रोक दिए। अधिकारियों को फोन पर जानकारी भी दिया। हालांकि विश्वविद्यालय को चूना ठेकेदारों द्वारा खुब लगाया जा रहा है। बाउंड्री वॉल निर्माण में पुरानी ईटे चुनवा दी गई और अधिकारी मौन बैठे रहे। ठेकेदारों ने यहां तक कहा सबका अपना कमीशन तय है कोई फर्क नहीं पङता है।





DOWNLOAD APP