जौनपुर: राज्यमंत्री ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्या | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Friday, December 7, 2018

जौनपुर: राज्यमंत्री ने चौपाल लगाकर सुनी ग्रामीणों की समस्या | #AAPKIUMMID

जौनपुर। राज्यमंत्री गिरीश चन्द्र यादव ने शाहगंज के मानीखुर्द प्राथमिक पाठशाला में गुरुवार की रात में चौपाल लगाकर ग्रामींणों की समस्याएं सुनी।
चौपाल में राज्यमंत्री ने बाल संरक्षण अधिकारी चन्दन राय से विधवा पेंशन, महिला हेल्पलाइन, बेटी बचाव, बेटी पढ़ाओ आदि योजनाओं के बारे में जानकारी ली। एडीओ समाज कल्याण आसिफ ने बताया कि विधवा पेंशन 04, वृद्धा पेंशन 41 एवं 03 को दिव्यांग पेंशन दिया जा रहा है। पूर्ति निरीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि इस गांव में 210 पात्र गृहस्थी एवं 37 अन्त्योदय कार्डधारक है। सक्रेटरी शिवमूरत यादव ने बताया कि शौचालय का कुल लक्ष्य 86 था जिसमें से 31 शौचालय बनाये जा चुके है जिस पर राज्यमंत्री ने जल्द से जल्द लक्ष्य को पूर्ण करने का निर्देश दिया।

बिजली विभाग की योजानाओं की जानकारी लेते हुए राज्यमंत्री ने कहा कि ऐसा संज्ञान में आया है कि मीटर एवं केबिल लगाने के लिए अवैध वसूली की जा रही है। जेई संतोष यादव को जॉचकर वसूली करने वाले के विरुद्ध कार्यवाही करते हुए अवगत करायें।
राज्यमंत्री ने उज्ज्वला योजना, सौभाग्य योजना, पशु चिकित्सा, जनधन योजना, प्रधानमंत्री आवस योजना, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आदि योजनाओं की जमीनी हकीकत जानी। उन्होंने सौभाग्य योजना के तहत गांव में विद्युत कनेक्शन लगाये जाने के निर्देश दिये। कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ प्रदान करने के लिए लाभार्थियों से अनुचित धन वसूली न की जाय। ऐसी शिकायत आने पर उनकी जॉच कराकर संबंधित के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने जनधन योजना के तहत खाते खुलवाने के निर्देश दिए। राज्यमंत्री ने इंडिया मार्का हैंड पंप की स्थिति का भी हाल जाना।
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी शाहगंज राजेश कुमार, उपायुक्त मनरेगा कमलेश सोनी, खण्ड विकास अधिकारी अनुराग सिंह, ग्राम प्रधान उदयभान यादव, भाजपा कार्यकर्ता अजय सिंह, वीडीसी रामलोचन यादव, रामसूरत बिन्द आदि उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP



नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad