कानपुर। पुलिस से मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से घायल शातिर बदमाश को मंगलवार की रात कांशीराम अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से वह बाथरूम की खिड़की तोड़कर फरार हो गया। एसएसपी ने अस्पताल में अभिरक्षा में लापरवाही पर दोषी दारोगा और दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया है। साथ ही तीनों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।
बाबूपुरवा थाना प्रभारी अजय नारायण सिंह के मुताबिक रविवार को महिला से पर्स लूट के मामले की छानबीन में शातिर बदमाश रेलबाजार निवासी मोहम्मद आरिफ उर्फ मंटू का नाम सामने आया था। मंगलवार देर रात एच ब्लॉक किदवई नगर के पास आरिफ की मौजूदगी की जानकारी मिली थी। फोर्स लेकर घेराबंदी करके पकडऩे का प्रयास किया गया तो आरिफ और उसके साथी बाघपुर शिवली कानपुर देहात निवासी राहुल ने फायरिंग कर भागने का प्रयास किया।
पुलिस की ओर से जवाबी फायरिग में दाहिने पैर पर गोली लगने से आरिफ घायल होकर गिर पड़ा, जबकि उसका साथी बाइक लेकर भाग गया। घायल आरिफ को दरोगा धीरेंद्र तथा सिपाही सुधांशु व ऋषभ की अभिरक्षा में उपचार के लिए चकेरी के कांशीराम अस्पताल भेजा गया था। अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद लघुशंका के बहाने बाथरूम में गया शातिर आरिफ टूटी खिड़की से निकलकर भाग गया।
एसएसपी अनंत देव तिवारी ने शातिर बदमाश की तत्काल गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। उन्होंने बताया कि शातिर बदमाश के फरार होने के मामले में दोषी दारोगा धीरेंद्र, सिपाही ऋषभ व सुधांशु को निलंबित कर दिया गया है। तीनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।