जौनपुर। प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में जौनपुर, आजमगढ़ व बलिया के बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक कर सौभाग्य योजना के तहत हो रहे कार्यो की समीक्षा की। साथ ही योजना के प्रगति की जानकारी ली। इस दौरान समय से कार्य पूरा कराने के लिए अफसरों केे पेंच कसे। साथ ही तय तिथि के अंदर हर हाल में कार्य पूरा करने का निर्देश दिया गया।

प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार ने कहा कि सौभाग्य योजना के सरकार के महत्वाकांक्षी योजनाओं में शुमार है। इस योजना के तहत हर घरों में बिजली का कनेंक्शन पहुंचाने का लक्ष्य रखा गया है। जिससे लोगों को दिक्कत का सामना नहीं करना पड़े। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा यह कार्य पूरा करने की तिथि 31 दिसंबर निर्धारित की गई है। इसके अंदर हर हाल में जिले के सभी घरों में बिजली पहुंच जाए। जिन घरों में बिजली का कनेंक्शन नहीं हो पाए। जिन घरों में बिजली के कनेंक्शन नहीं पहुंच पाए या वे ट्रांसफार्मर से नहीं जुड़ पाए। ऐसे घरों में सोलर पावर लगाया जाए। इस कार्य में किसी भी प्रकार लापरवाही नहीं किया जाए।
लापरवाही मिलने पर संबंधित के विरुद्घ सख्त कार्रवई की जाएगी। इस दौरान जौनपुर, आजमगढ़ व बलिया के बिजली विभाग के अधिकारियों ने अपने-अपने जिलों में सौभाग्य योजना के तहत हुए कार्यो व प्रगति के बारे में बताया। इस अवसर पर यूपी पावर कार्पोरेशनके प्रबंध निदेशक अपर्णा यू, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंधक निदेशक एनएस गोविंद राजू, वाराणसी के मुख्य अभियंता शैलेंद्र, आजमगढ़ के मुख्य अभियंता पंकज कुमार आदि अधिकारी उपस्थित रहे।