जौनपुर। कोतवाली थाना क्षेत्र के उमरपुर हरिबंधनपुर में बाबाजी की कुटिया के नाम से प्रसिद्ध महावीर मंदिर व उसके आसपास की जमीन पर भू माफियाओं द्वारा अवैध कब्जे का आरोप लगाते हुए महेश व विनोद निवासी मंडी अहमद खां ने कोर्ट में 13 लोगों के खिलाफ वाद दायर किया। कोर्ट ने विपक्षीगण को नोटिस जारी की है।

वादी ने कोर्ट से मांग किया कि मंदिर की जमीन भू माफियाओं व अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों द्वारा कब्जा करने से रोका जाए कि वे मंदिर की जमीन न तो तोड़े, न कुआं व तालाब पाटें, न पूजा-पाठ व धार्मिक कर्मकांड में व्यवधान पैदा करें। कोर्ट ने विपक्षीगण के खिलाफ नोटिस जारी किया है। वाद पत्र में यह भी कहा गया है कि मंदिर पर लोग पूजा पाठ करते हैं। मुंडन व अन्य धार्मिक कार्य करते हैं। नगर पालिका में मंदिर मय चौहद्दी दर्ज है।
विपक्षी लेखपाल व अन्य विपक्षीगण ने भूमाफिया व आपराधिक किस्म के लोगों से सांठगांठ कर मंदिर की जमीन पर प्लाटिंग कर लाखों लोगों के धार्मिक व पूजा स्थल पर व्यवधान पैदा कर दिया है। पूर्व में नगर मजिस्ट्रेट को प्रार्थना पत्र दिया गया था उनके आदेश पर कब्जा दखल पर रोक लगाई गई थी और पूजा-पाठ प्रारंभ हुआ था लेकिन अब पुनः कब्जे का प्रयास किया जा रहा है।