• इण्डिया अलखैर फाउण्डेशन एवं नोबल हास्पिटल ने लगाया निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर

जौनपुर। इण्डिया अलखैर फाउण्डेशन एवं नोबल हास्पिटल के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय निःशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। नगर के पचहटियां में लगाये गये शिविर में 5 सौ से अधिक लोगों का निःशुल्क परीक्षण करते हुये उचित परामर्श देने के साथ ही निःशुल्क दवा भी दी गयी।
जौनपुर नगर के पचहटियां में आयोजित शिविर में मरीजों का परीक्षण करते चिकित्सक बंधु।
इस मौके पर संयोजक डा. अब्दुर्रहमान मुजाहिद ने चेताया कि ठण्ड में शूगर व हार्ट के मरीजों को किन बातों पर ध्यान देना चाहिये। विशेषकर ब्लड प्रेशर व हार्ट के मरीजों को घर से निकलने के पहले चेहरे सहित शरीर का मसाज करके निकलना चाहिये। गर्म कपड़ा पहनकर निकलना चाहिये तथा नियमित रूप से दवा का सेवन करना चाहिये। बिना चिकित्सक के सलाह के दवा नहीं बन्द करना चाहिये।
उन्होंने कहा कि ऐसे मरीज को नियमित रूप से व्यायाम करना चाहिये तथा हरी सब्जियों का अधिक से अधिक सेवन करना चाहिये एवं धूम्रपान से एकदम बचना चाहिये। इसी क्रम में सह संयोजक डा. इरफान अहमद ने बताया कि भविष्य में भी इस तरह का स्वास्थ्य शिविर लगता रहेगा जिससे निर्धन परिवारों को लाभ मिल सके।
इस अवसर पर मो. नदीम, अतीक अहमद, परवेज अहमद, रीता, सबिया, पूनम, किरन, विमल, अनूप, शुएब सहित तमाम लोग उपस्थित रहे। अन्त में इण्डिया अलखैर फाउण्डेशन के डायरेक्टर डा. अख्तर सईद अंसारी ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।