वाराणसी: हनुमान मंदिर में विशाल भंडारा, हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद चखा | #AAPKIUMMID - उम्मीद

Breaking

Friday, November 23, 2018

वाराणसी: हनुमान मंदिर में विशाल भंडारा, हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद चखा | #AAPKIUMMID

  • विशेष हवन पूजन आरती के भंडारा दोपहर से देर रात तक चला

सुरेश गांधी
वाराणसी। धर्म एवं आस्था की नगरी काशी के पांडेयपुर स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर में गुरुवार को पांडेयपुर व्यापार मंडल भंडारा समिति की देखरेख में विशाल भंडारा का आयोजन किया गया। भंडारे का उद्घाटन नक्खी घाट स्थित तपोवन आश्रम के महंत दीनबंधु दास जी महराज ने वैदिक मंत्रोचार के बीच किया। भंडारा दोपहर दो बजे से शुरु हुआ तो देर रात तक चला।
भंडारा समिति के कोषाध्यक्ष नरेन्द्र सोनी ने बताया कि यह भंडारा पिछले छह साल से आयोजित किया जा रहा है। भंडारे में तकरीबन दस हजार से अधिक लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया। भंडारा का आयोजन समिति के सहयोग से किया जाता रहा है। भंडारा में समिति अध्यक्ष रवीन्द्र जायसवाल, जगदीश गुप्ता, संतोष जायसवाल, वृजेन्द्र सोनी, भल्ला यादव, आनंद, खब्बर बाबा, हरिनाथ गुप्ता, सुरेन्द्र जायसवाल, नरेन्द्र सोनी आदि का विशेष यागदान रहा। 

इस मौके पर पूरे मंदिर को तरह-तरह के फूलों से सजाया गया। पूरा मंदिर परिसर दुल्हन की तरह सजा था। हवन-पूजन व महाआरती तथा भजनों से वातावरण पूरी तरह भक्तिमय हो गया। बता दें, प्राचीन हनुमान मंदिर, पांडेपुर को रोअनवा महावीर के नाम से भी जाना जाता है। सवापाव लड्डू की चढ़ावे व हनुमान चालिसा पढ़ने मात्र से ही हो जाते है बजरंगबली प्रसंन। फिर चाहे बात बुरी नजर की हो या शनि के प्रकोप से मुक्ति की।
भक्तों को देते है रक्षा कवच, डाक्टर-इंजिनियर, गीत-संगीत व परीक्षा में उत्तीर्ण होने का वरदान। हर मंगलवार और शनिवार को हजारों की तादाद में श्रद्धालुओं का दर्शन को तांता लगा रहता है। मान्यता है कि जो भक्त अपनी पीड़ा या यू कहे कष्ट को उनके सामने रो-रोकर कहता है उसकी सारी मुसीबत पल भर में दूर हो जाती है। उसे मिल जाता है हर इच्छा पूरी होने का आर्शीवाद। तभी तो यहां सुबह से लेकर शाम तक लगा रहता है भक्तों का जमघट। छात्र हो या व्यापारी हर तबका सुबह जरुर रोअनवा महाबीर को याद कर करता है। इसके बाद अपनी दिनचर्या की शुरुवात करता है।




नीचे दिए गए प्लेटफार्मों से जुड़कर लगातार पढ़ें खबरें...

-----------------------------------------------------------
हमारे न्यूज पोर्टल पर सस्ते दर पर कराएं विज्ञापन।
सम्पर्क करें: मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------
आप की उम्मीद न्यूज पोर्टल
डिजिटल खबर एवं विज्ञापन के लिए सम्पर्क करें।
मो. 8081732332, 9918557796
-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------


-----------------------------------------------------------

Post Bottom Ad