• मंदिर निर्माण के लिए 25 नवंबर को अयोध्या चलने का किया आह्वान

नानक चंद्र त्रिपाठी
मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। आगामी 25 नवंबर को अयोध्या में आयोजित जनहुंकार रैली में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होने हेतु विहिप एवं बजरंग दल द्वारा मुंगराबादशाहपुर नगर में मंगलवार को दिन में एक जनआग्रह रैली निकाली गयी। यह रैली नगर के जंघई रोड स्थित गुरुकुल शिक्षण संस्थान से प्रारंभ होकर नगर के मुख्य तिराहे होते हुए नगर के मुख्य मार्गो से होकर नई बाजार तिराहे तक गयी।
रैली में सैकड़ों की संख्या में विहिप एवं बजरंग दल के पदाधिकारी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता हाथों में भगवा ध्वज लेकर नगर एवं क्षेत्रवासियों से अयोध्या में आयोजित 25 नवंबर की जन हुंकार रैली में शामिल होने के लिए आह्वान कर रहे थे। पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता अयोध्या में श्री राम जन्म भूमि पर भव्य मंदिर निर्माण में अवरोध बने सुप्रीम कोर्ट में चल रहे मामले की सुप्रीम कोर्ट द्वारा त्वरित सुनवाई न किए जाने से भी आक्रोशित थे।

उनका कहना था कि जब आतंकियों के लिए रात्रि में दो बजे माननीय सुप्रीम कोर्ट सुनवाई कर सकता है तो देश के सौ करोड़ से अधिक बहुसंख्यक हिंदू जनमानस की आस्था के प्रतीक प्रभु श्री राम की जन्मस्थली पर भव्य मंदिर निर्माण के मामले को क्यों टाला जा रहा है। इसमें सुप्रीम कोर्ट की भूमिका दो मुही नीत जैसी है। यदि सुप्रीम कोर्ट इस अत्यंत महत्वपूर्ण मामले की शीघ्र सुनवाई नहीं करता तो तो देश का बहुसंख्यक हिंदू समाज और संत समाज अयोध्या में प्रभु श्री राम की जन्मस्थली पर भव्य मंदिर निर्माण की तिथि स्वयं घोषित कर मंदिर का निर्माण कार्य प्रारंभ करेगा। जनआग्रह रैली में विहिप के जिला मंत्री राज मणि पाण्डेय, जिला संगठन मंत्री वैभव बाजपेई, सहजिला मंत्री दीपक शुक्ला, विशंभर दूबे, डब्लू सिंह, अमित दुबे, शिव प्रसाद चौरसिया, अनुज दुबे आदि शामिल रहे।