• जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 106 पड़े प्रार्थना पत्र, मौके पर 10 का ही निस्तारण

मछलीशहर, जौनपुर। तहसील परिसर स्थित सभागार में जिलाधिकारी अरविंद मलप्पा बंगारी के नेत्तृव में समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिसमें पुलिस अधीक्षक से लेकर प्रत्येक विभाग के आधकारी मौजूद रहे। समाधान दिवस कुल 106 प्रार्थना पत्र पड़े जिसमें 10 का निस्तारण मौके पर कर दिया गया। प्रार्थना पत्रों में राजस्व व वरासात संबधी मामलों की अधिकता रही। जिलाधिकारी ने जिसको गंभीरता से लेते हुए रजिस्ट्रार, कानूनगो व लेखपालों को गंभीरता से निस्तारण करने का दिशा निर्देश दिया।

मंगलवार को आयोजित समाधान दिवस में शिकायतकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी। तहसील क्षेत्र सुजानगंज विकासखंड बरपुर गाँव निवासी ने प्रार्थनापत्र देकर दबंगो द्वारा आम रास्ता पर कब्जा करने के साथ अवैध कब्जा हटाने की शिकायत की। जबकि मुंगरा विकासखंड के पूरे जोरावर गाँव निवासी शेषधर पांडेय व मछलीशहर जमालपुर गाँव ने अर्जुन पुत्र रामजतन ने पिता की मृत्यु हो जाने के बावजूद तहसील कर्मियों व लेखपाल द्वारा वरासत नही करने की शिकायत की। वहीं सरायबीका के रामफ़क़ीर ने पैमाइश किये बिना तहसील प्रशासन से मिलकर विरोधियों पर जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया।
खजुरहट गाँव के ग्रामीणों ने ग्राम प्रधान पर गाँव में हुए नाली, खडंजा व शौचालय में मानक के अनुरूप कार्य न कराये जाने का आरोप के साथ वित्तीय अनियमितता का आरोप लगाया। जबकि इसी तरह जयनाथ जायसवाल ने मछलीशहर कोतवाली के बगल प्रशासन की मिलीभगत से विरोधियों द्वारा स्थगन आदेश के बावजूद उनकी जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगे। इसी तरह रामनगर घघरिया गाँव निवासी राम सेवक पटेल ने विपक्षी पर उनके इंदिरा आवास के बगल जबर्दस्ती कूड़ा करकट फेकने के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया।