जौनपुर। प्रदेश के राज्यमंत्री पशुधन, मत्स्य, संपत्ति एवं नगर भूमि विभाग जय प्रकाश निषाद ‌ने कहा है कि मछुआ समुदाय को उनका हक दिलाने के लिए विधानसभा में सवाल उठाऊंगा और मुख्यमंत्री से मिलकर इस मुद्दे पर चर्चा करूंगा। 
श्री निषाद कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में आयोजित मछुआरा प्रतिनिधि सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जो मांगें रखी गई है। उसे पूरा कराने का वह प्रयास करेंगे। सांसद मछलीशहर राम‌चरित्र निषाद ने कहा कि पिछड़ों का हक दिलाने के लिए वह लड़ाई लड़ रहे हैं। सदन से लेकर जनता के बीच तक मांगों को रखेंगे और पूरी कोशिश होगी कि मछुआरों को उनका हक ‌मिले।

अन्य वक्ताओं ने कहा कि पहले कहा जाता था कि केंद्र और प्रदेश में अलग-अलग सरकारें हैं। ऐसे में मांग पूरी नहीं हो सकती लेकिन अब तो एक ही पार्टी की केंद्र और प्रदेश में सरकार है। ऐसे में समाज की मांग है कि दिल्ली की तरह यूपी में आरक्षण की सुविधा हो। मत्स्य मंत्रालय का ‌निर्माण किया जाए।
राष्ट्रीय मछुआ आयोग का गठन हो। मछुआरों को क्रडिट कार्ड, मछुआरा आवास, मछुआ ‌बीमा दिलाया जाए। इस मौके पर सम्मेलन को मछुआ प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कन्हैया लाल निषाद, सह संयोजक रमेश वर्मा, राकेश सिंह, भाष्कर निषाद, रामहित निशाद, आयोजक जगदीश नारायण निषाद आदि ने संबोधित किया।