जौनपुर। विद्युत विभाग की अपेक्षा के चलते तार जर्जर हो चुके विद्युत तार ग्रामीणों के लिए मुसीबत बना हुआ है। पुराने विद्युत तार होने के कारण तार टूटने पर न सिर्फ हादसा होने की आशंका बनी रहती है बल्कि कई कई दिनों तक विद्युत आपूर्ति ठप रहती है।
चार वर्ष पहले विद्युत का तार टूटकर गिरने से सिरकोनी विकास खंड के हुंसेपुर निवासी शिव प्रसाद यादव की भैंस मर गई थी। कई बार अधिकारियों को इस बारे में लिखित शिकायत की गई तथा टेलीफोन से भी बताया गया। जेई निर्भीक सिंह का कहना है कि विभाग के पास बजट नहीं है और न तो विभाग के पास तार है। एक वर्ष पहले जफराबाद नगर पंचायत में  जफराबाद विधायक हरेंद्र सिंह  का चौपाल लगा था। उसमें भी तार बदलने की लिखित प्रार्थना पत्र दिया गया लेकिन आजतक कोई कार्यवाही नहीं हुई। जब कोई हादसा होता है तो अधिकारी कमियों को दूर करने का आश्वासन देते हैं और वह कोरा आश्वासन ही रह जाता है।

विद्युत लाइन को बदलवाने के लिए ग्रामीण अफसरों के कार्यालयों के चक्कर काटते काटते थक चुके हैं। परंतु इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। तार झूल रहे हैं लाइन पुरानी होने के कारण तेज हवाएं चलने पर तार आपस में टकराकर टूट जाते हैं। विद्युत तार टूटने पर कई बार राहगीर ग्रामीण हादसे का शिकार होते होते बच चुके हैं। आए दिन विद्युत तार टूटने की समस्या गांव में बनी रहती है।
ग्रामीण पुरानी विद्युत तार बदलवाने के लिए कई बार विभागीय अफसरों से कह चुके हैं। लेकिन अफसरों के कान तक जूं नहीं रेगता। लगता है बिजली विभाग किसी बड़े हादसे के इंतजार में है। लोकनाथ संजय यादव, जगदीश सुनील यादव, सुभाष शुक्ला, आनंद कुमार शुक्ला, साहब लाल यादव आदि ग्रामीणों का कहना है अगर कोई बड़ा हादसा होता है तो इसकी सारी जिम्मेदारी बिजली विभाग प्रशासन की होगी।