जौनपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर पूरे प्रदेश भर में चार सितंबर से 10 सितम्बर तक छात्र नौजवान जागरूकता अभियान चलाया जाएगा। इसी क्रम में कार्यक्रम के पहले दिन जिला प्रभारी अरविंद की उपस्थिति में तिलकधारी महाविद्यालय के मुख्य द्वार पर छात्र सभा जिला उपाध्यक्ष पवन यादव के नेतृत्व में यह कार्यक्रम चलाया गया।
इस अवसर पर प्रभारी अरविंद ने कहा कि भारत दृढ़ इच्छाशक्ति से लबरेज नौजवानों का देश है, जहाॅ राष्ट्रनवनिर्माण में नौजवान छात्र अपना लहु आहूत कर संघर्ष का यज्ञ सफल करता है वहीं अपनी आचार व विचार से देश की राजनीत को एक दिशा भी देता है। देश में अघोषित आपातकाल जैसा समय चल रहा है जहां नौजवान आर्थिक तंगी से स्वयं को नष्ट कर रहा है। वहीं छात्र अपनी बुनियादी सुविधाओं के लिऐ हासिऐ पर धकेला जा रहा है।
छात्रसभा उपाध्यक्ष व कार्यक्रम के आयोजक पवन यादव ने कहा कि धर्म कि आड़ में सत्ता सुख भोग रहे कुछ लंपट बहुरूपियों को बेनकाब करने का भी समय आ गया है। छात्रदोहन कर अपनी कमियां छिपाने वालों के ताबूत में आखिरी कील ठोकने का आगामी चुनाव सबसे शुभ मुहूर्त है। समय तो उनका भी आ गया है जिन्होंने खुद को साबित करने के लिए युवाओं के रोजगार की जबरन बलि दे दी।
उन्होंने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देशानुसार ये "छात्र नौजवान जागरूकता अभियान" एक मील का पत्थर साबित होगा। जिसके बाद सिर्फ और सिर्फ समाजवाद होगा। इस अभियान में छात्रसभा युवाओं से स्वयं जानेगी कि आखिर क्या वजह थी जो उनको वर्तमान प्रदेश व राज्य सरकार ने ठग लिया? छात्रसभा युवाओं से अपील करेगी कि इन जुमलेबाजो को जड़ से उखाड़ फेंकने में हमारी मदद करें। देश व प्रदेश का नेतृत्व पुनः अखिलेश भैया को सौपने का विचार करें। ये काम सिर्फ युवा छात्र ही कर सकते हैं।