जौनपुर। सुजानगंज थाना क्षेत्र के जोगीपुर में दहेज में एक लाख रुपए व चेन की मांग को लेकर विवाहिता की हत्या करने के आरोपी पति को अपर सत्र न्यायाधीश एफटीसी प्रथम महेन्द्र सिंह ने  मंगलवार को दोषी करार देते हुए दस वर्ष के सश्रम कारावास एवं छ: हज़ार रुपए अर्थ दंड की सजा सुनायी।

अभियोजन कथानक के अनुसार रामअवध निवासी मुंगरा बादशाहपुर ने थाना सुजानगंज में प्राथमिकी दर्ज कराया था कि उसकी पुत्री सरिता की शादी 8 जून 2014 को महेंद्र कुमार निवासी जोगीपुर, सुजानगंज के साथ हुई थी।विवाह में काफी उपहार दिया गया था। पति, सास-ससुर व ननद दहेज में एक लाख रुपये व चेन की मांग को लेकर सरिता को प्रताड़ित करते थे। 16 मई 2015 को सूचना मिली की दहेज की मांग पूरी न होने पर सरिता की ससुराल वालों ने हत्या कर दिया।
वहां पहुंचने पर देखा कि उसकी हत्या कर ससुराल वालों ने फांसी पर लटका दिया है। पुलिस ने विवेचना कर चार्जशीट कोर्ट में दाखिल किया। अभियोजन पक्ष से सहायक शासकीय अधिवक्ता एस एम यूके हसन सिद्दीकी ने कुल छ: गवाह कोर्ट में परिक्षीत कराया न्यायाधीश नेदोनों पक्षों की बहस एवं तर्कों को सुनने के बाद आरोपी पति महेंद्र को दोषी करार देते हुए सजा सुनायी। आरोपी सास को साक्ष्य के अभाव में दोषमुक्त कर दिया।