लखनऊ। गणेश चतुर्थी के प्रथम दिन अलीगंज के राजा के दरबार में भजनों की बारिश हुई। सुबह मंत्रोचचार के बीच मंगलमूर्ति की स्थापना हुई और शाम को बरेली के आकाश गुप्ता ने बप्पा के दरबार में दर्शन करने के बाद गणेश वन्दना की। उसके बाद एक हनुमान जी का भजन ‘तू राम नाम का सुमिरन कर हनुमान आयेगा’ सुनाया। उसके बाद ‘मोरे आंगना पधारो गौरी लाल’ सुनाया तो बप्पा का दरबार जयकारों से गूंज उठा।


अगले क्रम में आकाश ने ‘श्याम दाता मुझे तूने दी जिन्दगी’सुनाया। गुलाब वाटिका गणेश पूजा समिति की ओर से भगवान गणेश के जन्मोत्सव के अवसर पर पांच दिवसीय गणेश महोत्सव 17 सितम्बर तक नेहरु बाल वाटिका के पास गुलाब वाटिका अपार्टमेंट परिसर में चलेगा। समिति के राज कुमार सिंघल, डा0 सन्दीप अग्रवाल ने बताया कि के दूसरे दिन 14 सितम्बर को राजधानी लखनऊ के भजन गायक विष्णु तिवारी का कार्यक्रम होगा।
बप्पा का दरबार नाव की थीम बना इस पर उन्होंने बताया कि इस बार देश के विभिन्न क्षेत्रा में आई भीषण बाढ़ को देखते हुये अलीगंज के बप्पा नाव पर सवार होकर भक्तों को दर्शन देने आये है। मीडिया प्रभारी मनीष कुमार गुप्ता ने बताया कि 17 तक चलने वाले उत्सव में प्रतिदिन गजानन के नाम चिठ्ठी दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक लिखी जायेगी। उत्सव का समापन 17 सितम्बर को विसर्जन शोभा यात्रा के साथ होगा।