जौनपुर। जेसीआई सप्ताह के तीसरे दिन जेण्डर इक्वालिटी यूएनएसडीजी 5 के तहत जेसीआई क्लासिक द्वारा अनेक कार्यक्रम किये गये। प्रथम चरण में महिलाओं के कौशल विकास पर पाक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन हुआ जिसमें लखनऊ के पंकज भदौरिया एकेडमी की मास्टर शेफ मोनिका सिंह ने कहा कि पाक कला के क्षेत्र में महिलाओं के लिये अनेक सम्भावनाएं हैं।
जौनपुर नगर में जेसीआई क्लासिक द्वारा आयोजित
कार्यक्रम में लखनऊ की मोनिका के साथ मौजूद क्लासिक परिवार।
इस दौरान उन्होंने चाकलेट व केक के विभिन्न प्रकार के डीश तथा 10 मिनट में चार प्रकार की सब्जियां तैयार करने के तरीके बताये। कार्यक्रम के द्वितीय चरण में जेण्डर इक्वालिटी पर सेमिनार का आयोजन हुआ जिसके अन्तर्गत महिलाओं ने लैंगिक समानता पर चर्चा किया। साथ ही वाद-विवाद प्रतियोगिता में पूरे उत्साह के साथ 15 महिलाओं ने प्रतिभाग किया।
कार्यक्रम के तृतीय चरण में महिलाओं ने अपने हस्तकला से निर्मित वस्तुओं की प्रदर्शनी लगायी जिसमें हस्त निर्मित अनेक प्रकार के खिलौने, सिनरी, पेंटिंग, फ्लावर पॉट, शाल, कुशन, रद्दी चीजों से निर्मित अनेक प्रकार के वस्तुओं को प्रदर्शित की गयी। कार्यक्रम में जेसीरेट रीता कश्यप को उप विजेता व संगीता सेठ को विजेता का पुरस्कार संस्थाध्यक्ष मधुसूदन बैंकर ने दिया। अन्त में अन्जू अग्रहरी ने सभी के प्रति धन्यवाद ज्ञापित किया। उपरोक्त कार्यक्रमों का संचालन सचिव कार्तिक सेठी व एकता गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया।
इस अवसर पर सप्ताह चेयरमैन विष्णु सहाय, अन्जू गुप्ता, सारिका सोनी, गुन्जन गुप्ता, शालिनी सेठ, रीता कश्यप, प्रियंका गुप्ता, सीमा सहाय, प्रतिमा गुप्ता, प्रियंका पाण्डेय, शकुन्तला बैंकर, सुजीत अग्रहरी, सचिन सोनी, प्रदीप सेठ, श्याम सेठ, विनोद अग्रहरी, अमित पाण्डेय, अभिताष गुप्ता, राजेश गुप्ता सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।