जौनपुर। मानदेय सहित विभिन्न मांगों को लेकर चार सितम्बर को लखनऊ के इको गार्डेन में आयोजित धरना व विधानसभा घेराव को सफल बनाने के लिए माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षकों ने अपनी रणनीति बना ली है। तीन सितम्बर को ही जिले से एक हजार वित्तविहीन शिक्षक बस, ट्रेन व स्वयं के वाहनों से लखनऊ कूंच करेंगे। 
शनिवार को राधिका बाल विद्या मन्दिर सीनियर सेकेंडरी विद्यालय में जिलाध्यक्ष राजेश मिश्र की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया। माध्यमिक वित्तविहीन शिक्षक प्रधानाचार्य महासभा के प्रांतीय प्रधानाचार्य अखिलेश सिंह ने कहा कि मानदेय के लिए चार सितम्बर को आर-पार की लड़ाई के लिए सभी वित्तविहीन शिक्षक तैयार रहे। इस बार की लड़ाई सम्मान की लड़ाई है। दुर्भाग्य है कि माध्यमिक शिक्षा में 87 प्रतिशत भागीदारी करने वाला वित्तविहीन शिक्षकों का परिवार भुखमरी के कगार पर है।
जिलाध्यक्ष राजेश मिश्र ने कहा कि पूरे प्रदेश में तीन लाख से अधिक वित्तविहीन शिक्षक हैं। अगर सब एकजुट होकर चार सितम्बर को लखनऊ पहुंच जाय तो उसी दिन सरकार सारी मांगों को मान जायेगी। संचालन कर रहे जिला महामंत्री शरद कुमार सिंह ने कहा कि पांच सितम्बर को शिक्षक दिवस भिक्षक दिवस के रूप में मनाए। प्रदेश के सभी वित्तविहीन शिक्षक पांच सितम्बर को भिक्षाटन करंेगे।
आभार प्रधानाचार्य डा. पंकज सिंह ने व्यक्त किया। इस अवसर पर श्यामधर मिश्र, विकास सिंह, मनोज सिंह, चन्द्र प्रकाश मिश्र, जितेंद्र यादव, जय प्रकाश यादव, दिलीप सिंह, अजय गुप्ता, राजकुमार जायसवाल, बीरेन्द्र कुमार ओझा आदि मौजूद रहे।