जौनपुर। राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण लखनऊ के निर्देशानुसार व जनपद न्यायाधीश/अध्यक्ष जिला प्राधिकरण के निर्देशन और जिला प्राधिकरण के तत्वावधान में शुक्रवार को लोगों को जानकारी प्रदान करने हेतु प्राथमिक विद्यालय सैदाबाद में विधिक साक्षरता शिविर का आयोजन हुआ जिसकी अध्यक्षता सुश्री एकता कुशवाहा सचिव जिला प्राधिकरण ने किया।

शिविर में सचिव ने विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं जैसे- आपदा पीड़ितों से सम्बन्धित वाणिज्यिक यौन शोषण पीड़ितों, असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों, बच्चों के संरक्षण, मानसिक रूप से बीमार एवं मानसिक रूप से विकलांग व्यक्तियों, गरीबी उन्मूलन योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन, नशा उन्मूलन, वरिष्ठ नागरिकों, एसिड हमले के पीड़ितों से सम्बन्धित योजनाओं के विषय से जानकारी प्रदान किया।
इसी क्रम में जहां जिला समाज कल्याण अधिकारी विपिन यादव ने सरकार द्वारा प्रदत्त समस्त विभागीय योजना (शादी अनुदान, वृद्धा पेंशन, छात्रवृत्ति) के विषय में जानकारी दिया, वहीं पैनल अधिवक्ता देवेन्द्र यादव ने फ्रन्ट आफिस से गरीब व असहाय को प्रदत्त निःशुल्क विधिक सहायता के विषय में बताया। इस अवसर पर वीडीओ सिरकोनी अश्वनी रंजन, ग्राम प्रधान शारदा देवी सहित तमाम उपस्थित रहे।




DOWNLOAD APP