• मल्हनी विस क्षेत्र के लखनीपुर में आयोजित सपा की जनसभा में उमड़ी भारी भीड़




जौनपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि अगर संविधान बचाना चाहते हो तो भाजपा का देश से सफाया करें। यूपी के चुनावी रण में लगातार भाजपा हमलावर सपा अध्यक्ष जौनपुर के मल्हनी विधानसभा के लखनीपुर गांव में गुरुवार को चुनाव प्रचार के अंतिम दिन गुरुवार को चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। आगे कहा कि यह चुनाव संविधान और देश बचाने को लेकर हो रहा है। 


श्री यादव ने लोकसभा प्रत्याशी बाबू सिंह कुशवाहा के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस बार देश के प्रधान सांसद अपने क्यूटो से भी हारने जा रहें है। भाजपा का इस बार प्रदेश के 80 सीट से एक को छोड़कर पूरी तरह सफाया हो रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा प्रहार करते हुए उद्योगपतियों का कर्ज माफ कर किसानों को बर्बाद करने का आरोप लगाया। उन्होंने चुनाव को समुद्र मंथन की तरह संविधान मंथन बताते हुये कहा कि आपको और हमको अपनी आने वाली पीढ़ी का भविष्य बचाना है तो हर हाल में भाजपा को उखाड़ फेंकना होगा। देश का युवा बड़ी मेहनत से कोचिंग करके दूर-दूर परीक्षा देने जाता है और जब परीक्षा देकर वह घर लौटता है तो पता चलता है पेपर लीक हो गया। 

उन्होंने सरकार पर पेपर जान—बूझकर लीक कराने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार से 17 साल का हिसाब लेना है। 10 साल का केंद्र सरकार के और 7 साल प्रदेश सरकार के। सपाध्यक्ष ने कहा कि गठबंधन सरकार बनने पर किसानों को आटा और मोबाइल के लिए डाटा फ्री होगा। वहीं 4 साल की अग्निवीर वाली नौकरी की व्यवस्था खत्म कर पक्की नौकरी देंगे। किसानों का कर्ज माफ करेंगे। भाजपा सरकार ने किसानों की आय बढ़ाने के नाम पर किसानों को धोखा दिया है। बोरी से हाथ चोरी करने का काम भी हुआ है और उसे बनाने वाली कंपनी से पैसा वसूला गया। 

उन्होंने कहा कि 2024 के चुनाव में जनता रिकॉर्ड बनाने जा रही है जो लोग ऊंचाई पर पहुंचे थे, उनका अकाउंट डाउन शुरू हो गया है, यह चुनाव हमारी नहीं, बल्कि आने वाली आने वाले भविष्य का चुनाव है। वहीं बाबू सिंह कुशवाहा के पक्ष में मतदान करने की अपील करते हुये सपा सुप्रीमो ने इनको संसद भेजने की बात कही तो एक साथ एक स्वर में सभी ने जोरदार समर्थन किया। इस अवसर पर सपा जिलाध्यक्ष राकेश मौर्या, मल्हनी विधायक लकी यादव, मुंगरा विधायक पंकज पटेल, मेरठ विधायक अतुल प्रधान, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष राज बहादुर यादव, पूर्व कांग्रेस विधायक नदीम जावेद, श्रवण जायसवाल, अमित यादव, समाजवादी कुटिया के संस्थापक ऋषि यादव एडवोकेट, सभासद जगदीश प्रसाद मौर्य गप्पू, मनोज मौर्य सहित तमाम सपाजन उपस्थित रहे।