• बच्चों के प्रदर्शन का डा. मानव ने किया अवलोकन, बढ़ाया हौसला

राकेश
हिलसा, नालन्दा (बिहार)। शहर के बिहार रोड स्थित एपीएस के प्रांगण में मंगलवार को तीन दिवसीय चित्र प्रदर्शनी सह बाल मेला की शुरुआत की गई। कार्यक्रम का उद्घाटन समाजसेवी सह ज़िला आइकॉन डा. आशुतोष कुमार मानव एवं वार्ड पार्षद अल्पना देवी, निदेशक पवन कुमार, नीतीश कुमार ने संयुक्त रूप से किया। इस प्रदर्शनी में बाल वैज्ञानिकों द्वारा एक से बढ़कर एक प्रोजेक्ट बनाए गए जिसे देखने के लिए अभिभावको एवं आम लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। 

मौक़े पर समाजसेवी डा. मानव ने कहा कि पढ़ाई के साथ साथ अतिरिक्त गतिविधियों में जो छात्र छात्राएँ बढ़ चढ़ कर हिस्सा लेते हैं वे ही एक दिन सफलता के उच्च शिखर पर पहुँचते हैं। विज्ञान और कला के माध्यम से बच्चों द्वारा आयोजित कार्यक्रम न केवल सराहनीय बल्कि अनुकरणीय है। वार्ड पार्षद श्रीमती अल्पना देवी ने प्रतिभागी बच्चों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि कड़ी मेहनत एवं नियमित अध्ययन के बल पर विद्यार्थी हर मुक़ाम हासिल कर सकते हैं। 

प्रदर्शनी का अवलोकन करते हुए दर्जनों शिक्षाविद एवं अभिभावकों ने कहा कि ख़ासकर नन्दनी, अमन, नीरज, अभिषेक द्वारा बच्चों द्वारा बनाए गए प्रदर्श अनूठे एवं आकर्षक हैं। उन्होंने बच्चों की हौसला आफ़जाई की। साथ ही निदेशक पवन कुमार के प्रयासों की भी सराहना की। इस अवसर पर विजेता प्रतिभागियों को विद्यालय प्रबंधन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। इस अवसर पर पूर्णिमा कुमारी, मुन्ना कुमार, कौशल कुमार, पूर्णिमा कुमारी, सत्यम कुमार, हेमा कुमारी, मनीष कुमार, अर्चना कुमारी आदि उपस्थित रहे।