• पूर्व विधायक दिनेश चौधरी ने जूस पिलाकर तोड़वाया अनशन
  • क्षेत्रीय जनता को दो महीने बाद मिल पायेगी ट्रेनों की सौगात, चर्चाओं का बाजार गर्म


विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। स्थानीय नगर के रेलवे स्टेशन पर लम्बी दूरी की ट्रेनों के ठहराव और टिकट बुकिंग काउंटर समेत अपनी मांग को लेकर तीन दिन से धरने पर बैठे केराकत रेलवे संघर्ष समिति के सदस्यों के आमरण अनशन मंच पर शनिवार को राजनैतिक पार्टियों की गहमा गहमी पूरे दिन बनी रही। एक तरफ पूर्व विधायक भाजपा दिनेश चौधरी तो दूसरी तरफ जिला उपाध्यक्ष सपा नीरज पहलवान अपने समर्थकों के साथ धरनास्थल पर पहुँच संघर्ष समिति को समर्थन दिया और जमकर नारे बाजी किया।

वही अनशनरत समिति के सदस्य अनिल सोनकर "गांगुली" और मनोज कमलापुरी की खराब तबियत के चलते मौके पर उपस्थित स्वास्थ्य टीम ने दोनों लोगों को ग्लूकोज की बॉटल और जरूरी दवा इंजेक्शन लगाकर मॉनिटर कर रहे है।

इसी बीच पूर्व विधायक दिनेश चौधरी ने शाम सवा तीन बजे ट्रेनों के ठहराव सम्बन्धी आस्वाशन देकर अनशनकारियों  के आमरण अनशन को जूस पिलाकर तोड़वा दिया। और आश्वासन दिया कि दो माह के अन्दर ही प्रमुख ट्रेनों का ठहराव सुनिश्चित कराते हुए क्षेत्र कर आमजन की समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा। आमरण अनशन तो खत्म हो गया क्षेत्र की जनता को दो महीने के इंतजार के बाद क्या ट्रेनों की सौगात मिल पायेगी?बड़ा सवाल है या फिर से क्षेत्रीय जनता ट्रेनों के ठहराव के सपने सजाए बैठी है। वह सपना ही रह जायेगा जिसको लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

इस बाबत अनील गांगुली से टेलीफोनिक वार्ता कर पूछा गया तो उन्होंने बताया कि पूर्व विधायक ने आश्वासन दिया कि दो महीनों के अंदर आप लोगो द्वारा जो मुख्य मांगे मांगी गई है जिसमें 3 तीन ट्रेन को रूकवाने का पूरा प्रयास करूंगा। केराकत स्टेशन पर ठहराव होगा निश्चित होगा। वहीं पूर्व विधायक ने सोशल सोसल मीडिया पर फोटो पोस्ट करते हुए लिखे कि प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन वाली सरकार के तरफ से आश्वासन व भरोसा दिलाते हुए कुछ ट्रेनों के ठहराव हेतु आश्वासन प्रदान किया गया। सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर उपजिलाधिकारी माज अख्तर और क्षेत्राधिकारी गौरव शर्मा भारी पुलिस बल के साथ चक्रमण करते नजर आये और अनशनकारियों के सेहत के बारे में जानकारी जुटाया। वही रेलवे सुरक्षा बल भी स्टेशन पर मुस्तैद नजर आयी।

इस अवसर पर मुख्य रूप से सूरज सिंह, नितिन सोनकर, सुभाष यादव "फौजी", धनश्याम जायसवाल, सपा प्रवक्ता डॉ अरमान खान, विनोद साहू, शबनम नाज, आरडी चौधरी, सर्वेश दीक्षित, मकालू सोनकर, गौतम मिश्र, संजय कसौधन समेत हजारों की संख्या में ग्रामीण औऱ नगर वासी उपस्थित रहे।







Prashashya%2BJems