सुजानगंज, जौनपुर। विद्योत्तमा फाउंडेशन द्वारा  प्रणवम् स्कूल ऑफ चिल्ड्रेन आर्ट्स पर वृत्तचित्र विद्योत्तमा फाउंडेशन एक गैर-लाभकारी संगठन है जिसका उद्देश्य पूरे उत्तर प्रदेश में ग्रामीण समुदायों में वंचित लड़कियों की शिक्षा के लिए धन देना है। वे पुस्तकों, पाठ्यक्रमों और कार्यशालाओं के रूप में अतिरिक्त संसाधन प्रदान करते हैं जो उन्हें भारत में समग्र शिक्षा प्रदान करने के अपने लक्ष्य तक पहुँचने में मदद करते हैं।
उन्होंने उत्तर प्रदेश के जौनपुर के सुजानगंज में प्रणवम् स्कूल ऑफ चिल्ड्रेन आर्ट्स के साथ भागीदारी की है, जहां वे वर्तमान में 3 छात्राओं की शिक्षा के लिए फंडिंग कर रहे हैं। विद्योत्तमा फाउंडेशन के संस्थापक अमात्रा मिश्रा ने उन मुद्दों पर एक लघु वृत्तचित्र फिल्माया है जो भारत में लड़कियों और छात्रों के लिए शैक्षिक विकास में बाधा डालते हैं।
वृत्तचित्र 3 विद्योत्तमा विद्वानों की कहानियों और स्कूल में उनकी अब तक की यात्रा को दर्शाता है। जिसके बाद, अमात्रा दर्शकों से अपने समुदाय में बदलाव लाने वाले बनने की अपील करती है। वह उन विभिन्न तरीकों पर प्रकाश डालती हैं जिनसे आप भारत में शिक्षा के मुद्दों का समर्थन कर सकते हैं- उदाहरण के लिए, स्वयंसेवा, याचिकाओं और दान के माध्यम से।
वृत्तचित्र भारत में लड़कियों की शिक्षा के संबंध में कुछ चौंकाने वाले आंकड़ों पर प्रकाश डालता है। बाल विवाह, स्कूल की फीस, यौन हिंसा और स्वच्छता सुविधाओं की कमी जैसे कई कारणों से लड़कियों को स्कूल छोड़ने के लिए कहा गया है। अपने दान और संसाधनों के समर्थन से, विद्योत्तमा मासिक धर्म स्वच्छता पर छात्रवृत्ति, सहमति कक्षाओं और कार्यशालाओं के माध्यम से इन मुद्दों को मिटाने की दिशा में काम कर रहा है।


Gyan_Prakash_Singh

Banshraj_Automobiles_Jaunpur

Ashirwad_Cuntruction_Jaunpur



Mangal Clinic Dr. Uttam Gupta




Loutus

Prashashya%2BJems
Yash%2BHospital%2BJaunpur%2BDr.%2BAvneesh%2BKumar%2BSingh